Chattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के CM बोले- जल्‍द सुलझा लिए जाएंगे राजस्‍व के मामले, अधिकारियों को दिए निर्देश

Chattisgarh News: राज्‍य में लगातार बढ़ते राजस्‍व के मामलों को सुलझाने के लिए समस्‍त अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।मालूम हो कि इस समय में राज्‍य में राजस्व के करीब डेढ़ लाख मामले हैं।

0
203
Chattisgarh News
Chattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel.

Chattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए।जिले में कलेक्टर और एसपी के ट्रांसफर पर पूछे गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि ये एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, जोकि चलते रहती है। राज्‍य में लगातार बढ़ते राजस्‍व के मामलों को सुलझाने के लिए समस्‍त अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।मालूम हो कि इस समय में राज्‍य में राजस्व के करीब डेढ़ लाख मामले हैं।इसके लिए ऑनलाइन भुगतान की व्यवस्था भी की गई है।उन्‍होंने कहा कि राजस्व में बहुत कमी आई है। इसका बड़ा कारण न्यायालय में कई लंबित मामलों का होना है। इसके कारण भी काम अटका हुआ है।यही वजह है कि बहुत सारे प्रकरणों में हम कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।

Chattisgarh News
Chattisgarh CM Bhupesh Baghel.

Chattisgarh News: सीएम बोले- अग्निपथ योजना वापस ले केंद्र सरकार

अग्निपथ योजना पर कहा कि जिस तरीके से कृषि कानून को वापस लिया गया था। उसी प्रकार नौजवानों के हित को ध्‍यान में रखते हुए इस योजना को वापस लेना चाहिए।उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष की आवाज को भारतीय जनता पार्टी दबाना चाहती है।बीजेपी का षड्यंत्र चलते रहता है क्या राजस्थान में देखें या फिर मध्यप्रदेश में इस प्रकार के हथकंडे अपनाते हैं।

भारतीय जनता पार्टी ईडी, आईटी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।जिसका दुष्प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। जोकि प्रजातंत्र के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है।छत्तीसगढ़ में कम बारिश होने पर सीएम ने कहा कि ये सर्वाधिक चिंता का विषय है। एक तरफ जून समाप्ति की ओर है। बारिश अभी तक होनी चाहिए थी, उतनी हो नहीं सकी है। कृषि कार्य इस कारण कहीं शुरू हुआ तो कहीं नहीं हुआ है। बारिश न होना चिंता का विषय है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here