Shahjahanpur Murder Case: वकील Bhupendra Singh के हत्यारे को पुलिस ने दबोचा, आपसी रंजिश के चलते वारदात को दिया था अंजाम

0
311
Shahjahanpur Murder Case
Shahjahanpur Murder Case

Shahjahanpur Murder Case: सोमवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में दिनदहाड़े वहां के कोर्ट के अंदर हुई वकील Bhupendra Singh की हत्‍या के हत्यारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वकील भूपेंद्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने पेशे से वकील सुरेश गुप्ता को उनकी हत्या करने के लिए गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार हत्या का कारण आपसी रंजिश थी।

ट्विटर पर जानकारी शेयर करते हुए शाहजहांपुर पुलिस ने जानकारी दी कि 04 घंटे के अंदर अधिवक्ता भूपेंद्र की हत्या का सफल अनावरण हुआ है। कचहरी परिसर में अधिवक्ता की हत्या करने वाले सुरेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकदमे बाजी की रंजिश के चलते भूपेंद्र सिंह की हत्‍या की गई थी। पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि गिरफ्तार अधिवक्ता सुरेश गुप्ता ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

Shahjahanpur Court में सोमवार को वकील भूपेंद्र सिंह की हत्या कर दी गई थी। अपराधियों ने कोर्ट परिसर के अंदर जाकर घटना को अंजाम दिया था। फायरिंग की आवाज सुनकर जब तक लोग वहां पहुंचते हत्यारें घटनास्थल से भाग गए थे। घटना दोपहर के 12 बजे हुई थी। मृतक वकील जलालाबाद के निवासी थे।

अखिलेश और मायावती ने सरकार को घेरा था

वकील भूपेंद्र सिंह की हत्या होने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर हमला बोला था। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, ”शाहजहाँपुर में कोर्ट में ही एक वकील की सरेआम हत्या ने ‘एनकाउंटर सरकार’ के झूठे प्रचार का सच जनता के सामने लाकर रख दिया है। भाजपा सरकार में उप्र ‘ईज़ ऑफ़ डूइंग क्राइम’ में ‘नंबर वन’ हो गया है।”

वहीं बसपा नेता मायावती ने ट्वीट किया था कि यूपी के जिला शाहजहाँपुर के कोर्ट परिसर में वकील की आज दिन दहाड़े हुई हत्या अति-दुखद व शर्मनाक जो यहाँ की भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति व इस सम्बंध में सरकारी दावों की पोल खोलती है। अब अन्ततः यही सवाल उठता है कि यूपी में आखिर सुरक्षित कौन? सरकार इस ओर समुचित ध्यान दे।

Shahjahanpur Court में हुई वकील की हत्या, Akhilesh Yadav ने कहा- ‘ईज़ ऑफ़ डूइंग क्राइम’ में ‘नंबर वन’ हो गया है UP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here