Udaipur Murder Case: NIA ने किया बड़ा खुलासा! आरोपी रियाज और मोहम्मद गौस कर रहे थे बड़ी साजिश की प्लानिंग…

Udaipur Murder Case: NIA सूत्रों के अनुसार रियाज और मोहम्मद गौस मोहम्मद राजस्थान के 8 जिलों में ISIS के लिए स्लीपर सेल बना रहे थे।

0
138
Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्यांकांड में बड़ा एक्शन, ASP अशोक कुमार मीणा को किया निलंबित
Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल हत्यांकांड में बड़ा एक्शन, ASP अशोक कुमार मीणा को किया निलंबित

Udaipur Murder Case: उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या को लेकर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। हालांकि, पुलिस ने दोनों आरोपियों रियाज अत्तारी और मोहम्मद गौस को बिना वक्त गंवाए गिरफ्तार कर लिया और लगातार मामले की जांच की जा रही है। इसी पूछताछ के दौरान पता चला है कि जिस हथियार से उन्होंने इस दर्दनाक हत्याकांड को अंजाम दिया वो हथियार उन्होंने खुद Sk Engineering Works में तैयार किया था, यहां तक कि हत्या से पहले और उसके बाद जारी किया गया वीडियो भी उसी फैक्ट्री में शूट किया गया था।

1200936 udaipur
आरोपी रियाज अत्तारी और मोहम्मद गौस

साथ ही NIA की ओर से भी एक बड़ा खुलासा किया गया है। सूत्रों के अनुसार आरोपी रियाज और मोहम्मद गौस राजस्थान में रहकर एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। जांच एजेंसियों को आशंका है कि इनका संपर्क ISIS से है, साथ ही हत्या के पहले और बाद में दोनों आरोपी पाकिस्तानी लोगों के संपर्क में थे। आपको बता दें, इन आरोपियों को जांच एजेंसी NIA द्वारा दिल्ली लाया जा रहा है। NIA उन दोनों हत्यारों को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट मे पेश करेगी।

Udaipur Murder Case: NIA ने किया बड़ा खुलासा

NIA के सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरेपी रियाज और मोहम्मद गौस राजस्थान के 8 जिलों में ISIS के लिए स्लीपर सेल बना रहे थे। दोनों ने बांसवाडा, जोधपुर, राजसमंद , टोंक, भीलवाड़ा, उदयपुर, अजमेर और बूंदी में गरीब और बेरोजगार युवाओं का धर्म के नाम पर ब्रेनवॉश कर रहे थे। साथ ही इसके लिए फंडिग भी अरब देशों से कराई जा रही थी। बताया जा रहा है कि जोधपुर, करौली और भीलवाड़ा के बाद अब उदयपुर में दंगा कराने के लिए इन दोनों ने कन्हैयालाल की हत्या को अंजाम दिया।

Udaipur Murder Case: पाकिस्तान से ले चुके हैं ट्रेनिंग

सूत्रों के अनुसार आरोपी मोहम्मद गौस 70 लोगों के साथ साल 2014 में पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से ट्रेनिंग लेकर भारत वापस आए थे। उसी समय से दोनों दावत-ए-इस्लामी और पाकिस्तान के राजनीतिक दल तहरीक-ए-लब्बैक के संपर्क में थे।

Udaipur Murder Case: टेलर कन्हैया लाल की हत्या के बाद राजसमंद में बवाल
Udaipur Murder Case

Udaipur Murder Case: वीडियो डालने के पीछे थे कई मकसद

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या करने के बाद भाग रहे दोनों आरोपी अजमेर से एक और वीडियो डालने वाले थे लेकिन इसके पहले ही पुलिस इन्हें पकड़ने में कामयाब हो गई। वीडियो डालने का आइडिया इन्हें पाकिस्तानी हैंडलर दे रहा था ताकि इससे देश में और दहशत फैले। आरोपी गौस ने कई व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाए थे जिसमें हजारों लोग जुड़े हुए थे और ये वीडियो उसी ग्रुप में शेयर किया गया था।

Udaipur Murder Case: पूरे देश में हो रहा विरोध प्रदर्शन

इस मामले के बाद पूरे उदयपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, देश के कई हिस्सों में हिन्दू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन में कई धर्म गुरु भी नजर आ रहे हैं। सभी विरोध प्रदर्शनकारियों की मांग है कि हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए।

संबंधित खबरें:

Udaipur Murder Case: CM गहलोत करेंगे कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात, शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद

Udaipur Murder Case: जमीयत उलेमा हिंद के मौलाना अरशद मदनी ने कहा- उदयपुर हत्याकांड निंदनीय, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे सरकार

Udaipur Murder : उदयपुर में हुई दर्जी कन्हैयालाल की हत्या पर क्या बोले मुस्लिम देश?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here