मां के बेहद करीब थे PM Modi, जानें कब-कब अचानक उनसे मिलने पहुंचे

जब लोकसभा के लिए 23 अप्रैल 2019 को मतदान होना था तो उस दिन मोदी मां हीराबेन से मिलने पहुंचे।

0
154
PM Modi
PM Modi

PM Modi की मां हीरा बेन का शुक्रवार यानी आज सुबह निधन हो गया। हीरा बेन ने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इस दुखद घटना की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी, उन्होंने ट्वीट के जरिए सभी को इसकी जानकारी दी है। बता दें कि पीएम की मां हीरा बेन का अहमदाबाद के अस्पताल में इलाज चल रहा था। हाल ही में उनका स्वास्थ्य खराब होने की खबर आई थी, हालांकि तब डॉक्टरों ने उन्हें स्वस्थ बताया था। उस समय प्रधानमंत्री खुद मां को अस्पताल में देखने के लिए पहुंचे थे।

PM Modi बुधवार को अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में अपनी बीमार मां हीराबेन मोदी से मिलने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के बाद बुधवार को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल ने बयान में कहा कि उनकी हालत स्थिर है। अस्पताल के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि पीएम मोदी अपने कार्यकाल के दौरान कई बार अपनी मां से मिलने पहुंचे हैं।

pm modi with heeraben 1672211608
मां से पीएम मोदी मुलाकात करते हुए

गुजरात चुनाव के दौरान भी हुई थी मुलाकात

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में वोट डालने से पहले गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने मां के साथ बैठकर बातें कीं और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी की मां से मुलाकात की तस्वीरें सामने आई थी, जिसमें वह मां का आशीर्वाद लेते हुए दिखाई दे रहे हैं।

download 2022 12 28T184854.112
पीएम मोदी और उनकी मां

लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद भी हुई थी मां-बेटे की मुलाकात

तब लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला था। विजय रथ पर सवार होकर मोदी अपनी मां से मिलने गुजरात पहुंचे थे। वहां उन्‍होंने मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद, नरेंद्र मोदी की मां पहली बार दिल्‍ली में 7 रेसकोर्स रोड स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंची थी। इससे पहले भी कई मौकों पर पीएम अपनी मां के साथ नजर आ चुके हैं।

आइए जानते हैं कि पीएम मीदी किन-किन मौकों पर मां का आशीर्वाद लेने गए थे:

जब लोकसभा के लिए 23 अप्रैल 2019 को मतदान होना था तो उस दिन मोदी मां हीराबेन से मिलने पहुंचे। अहमदाबाद जाने से पहले पीएम मोदी ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया था। पीएम मोदी मां से मिलकर अहमदाबाद के रानिप मतदान केंद्र पर वोट डालने गए थे।

5 मार्च 2019 को महाशिवरात्रि पर्व था। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी समय निकालकर अपनी मां हीराबेन से मिलने रायसन गांव भी गए थे। इससे पहले जब जब पीएम मोदी वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम के सिलसिले में गुजरात गए थे, तब भी उन्‍होंने अपनी मां से मुलाकात की थी।

इससे पहले 2017 में जब गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की छठी बार सरकार बनी थी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की थी। 2014 के चुनाव में भी वह वोट डालने से पहले अपनी मां से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे पीएम मोदी। 2014 में वो वडोदरा से लोकसभा चुनाव लड़े थे। 2014 लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here