PM Modi की मां हीरा बेन का निधन, 100 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

0
185
PM Modi Mother Health Updates
PM Modi Mother Health Updates

PM Modi की मां हीराबेन मोदी का 100 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्हें नाजुक हालत में मंगलवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होने आज अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में सुबह 3.30 बजे अंतिम सांस ली। 100 साल की हीराबेन को अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रही थीं। इससे पहले भी पीएम मोदी अपनी मां से मिलने अहमदाबाद पहुंचे थे। वहां डॉक्टरों की टीम ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है। लेकिन फिर आज सुबह अचानक खबर आई की उनकी मृत्यु हो चुकी है।

163257633e77ff87169b3b1e12f6733d original
मां के साथ पीएम मोदी

हीराबेन का 100वां जन्मदिन 18 जून को मनाया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां के निधन की जानकारी खुद ट्वीट कर दी।मां के निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए थे। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

गुजरात चुनाव में हीरा बा ने डाला था वोट

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में, पीएम की मां ने 5 दिसंबर को हाल ही में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में अपना वोट डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को गांधीनगर में अपनी मां से मिलने पहुंचे थे। तस्वीरों में पीएम मोदी अपनी मां के पैर छूते नजर आ रहे थे। पीएम ने अपनी मां के पास बैठकर शाम की चाय भी पी। पीएम मोदी जून में उनकी मां के 99वें जन्मदिन पर भी उनसे मिले थे। इस दौरान, पीएम मोदी ने ‘मां’ नामक एक भावनात्मक ब्लॉग भी लिखा था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here