पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके पर पाकिस्तान भले ही अपना अधिकार जमाता रहा हो लेकिन हकीकत में वहां रह रहे लोग खुद पाकिस्तान के नापाक रवैये से बेहद परेशान हैं। इसका एक सबूत आज पीओके की एक वीडियो के जरिए दुनिया के सामने आया। इस वीडियों में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के छात्र पाकिस्तान से आजादी मांगते दिख रहे हैं।

पाकिस्तानी सरकार और उसकी आर्मी के अत्याचारों का पीओके के लोग अब खुलकर विरोध कर रहे हैं। इसी क्रम में यहां के हजिरा कॉलेज के छात्रों ने पाकिस्तान सरकार और सेना के जुल्म के खिलाफ नारे लगाए और आजादी की मांग की।

छात्रों ने इस वीडियो में पाकिस्तान को वॉइट हाउस से संचालित होने वाला देश बताया। वीडियो में छात्र नारे लगाते हुए कह रहे हैं, ‘पाकिस्तान से लेंगे आजादी, हमारा हक है आजादी, हम क्यों न मांगे आजादी।’ वीडियो में छात्र कह रहे हैं कि पाकिस्तान में हजारों बच्चे भूख से मरते हैं।

गौरतलब है कि पीओके में रहने वाले नागरिक सालों से पाकिस्तान सरकार और सेना से परेशान हैं। पीओके के लोगों का कहना है कि पिछली साल 21 जुलाई को हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) ने 41 में से 32 सीटें धोखाधड़ी करके जीती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here