Chattisgarh News: 12 वर्ष से मुआवजे की आस में किसान, प्रशासनिक लेटलतीफी के खिलाफ किया चक्‍का जाम

Chattisgarh News:छत्‍तीसगढ़ के कोरिया जिले के विकासखंड भरतपुर में किसानों ने मुआवजा मिलने में हो रही देरी से नाराज होकर चक्‍का जाम किया।

0
371
Happy Onam 2022
Happy Onam 2022

Chattisgarh News:छत्‍तीसगढ़ के कोरिया जिले के विकासखंड भरतपुर में किसानों ने मुआवजा मिलने में हो रही देरी से नाराज होकर चक्‍का जाम किया। जानकारी के अनुसार जनकपुर से कोटाडोल मार्ग का निर्माण कार्य वर्ष 2010 में करवाया गया था।सड़क चौड़ीकरण के समय 415 किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई थी, लेकिन 12 साल बीत जाने के बावजूद भी किसानों को मुआवजा नहीं मिल पाया। किसानों में सरकारी लेटलतीफी के खिलाफ आक्रोश व्‍याप्‍त है।

farm

Chattisgarh News: अनुविभागीय अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

इस मामले को लेकर किसानों के साथ चांगभखार जन सेवा समिति ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भरतपुर को ज्ञापन सौंपकर चक्का जाम कर दिया। जिस वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। मौके पर पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार ने किसानों को समझने का प्रयास किया लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका।

kisan farming new

फाइल वित्‍त मंत्रालय में लंबित

जमीन मुआवजे को लेकर पीडब्ल्यूडी के एसडीओ ने आंदोलन स्थल पर पहुंचकर किसानों को जानकारी दी कि उनके मुआवजे की राशि से संबंधित फाइल वित्त मंत्रालय में अभी तक प्रशासनिक स्वीकृति के लिए लंबित है।लिहाजा वे पूरा प्रयास करेंगे कि अगले वार्षिक बजट में स्वीकृति मिलते ही किसानों को जल्‍द ही मुआवज प्रदान कर दिया जाए। आक्रोशित किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दो माह के अंदर फाइल को स्वीकृति नहीं मिलती तो इससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here