वोटर लिस्ट से Azam Khan का नाम गायब, रामपुर उपचुनाव में नहीं डाल पाएंगे वोट

आजम का नाम वोटर लिस्ट से हटाने वाले ईआरओ ने कहा, "आवेदक सक्सेना के आवेदन और कानून संबंधित प्रावधानों पर विचार करने के बाद यह फैसला लिया गया है।

0
43
Azam Khan
Azam Khan

Azam Khan: उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि, 2019 के अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। अब सपा के वरिष्ठ नेता अपनी पारंपरिक सीट रामपुर सदर (शहरी) में 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे।

आकाश सक्सेना की थी शिकायत

सूची से उनका नाम हटाने का निर्णय रामपुर चुनाव पंजीकरण अधिकारी (ERO) ने भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना की शिकायत पर लिया था। बता दें कि भाजपा उम्मीदवार ने आजम का नाम वोटर लिस्ट से हटाने के लिए कानून के विभिन्न प्रावधानों का हवाला दिया था।

Azam Khan Bail
Azam khan

आकाश सक्सेना ने दी थी ये दलील

आकाश सक्सेना ने अपने दलील में कहा कि चुनाव आयोग के आरपीसी एक्ट 16 के तहत किसी भी अपराधी को वोट देने के अधिकार से वंचित किया गया है। ऐसे में आजम खान का नाम भी वोटर लिस्ट से हटाया जाना चाहिए। आकाश सक्सेना की इसी शिकायत के बाद आजम खान का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है। गौरतलब है कि रामपुर में 5 दिसंबर को उपचुनाव होने हैं। समाजवादी पार्टी की तरफ से आसिम रजा और बीजेपी से आकाश सक्सेना मैदान में हैं।

वहीं, आजम का नाम वोटर लिस्ट से हटाने वाले ईआरओ ने कहा, “आवेदक सक्सेना के आवेदन और कानून संबंधित प्रावधानों पर विचार करने के बाद यह फैसला लिया गया है। बताते चले कि आजम खान रामपुर के विधायक थे। उन्हें पिछले महीने हेट स्पीच मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here