CBI Raid: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले मचा हड़कंप, RJD नेताओं के घर ED और CBI का छापा

0
140
CBI Raid
APN News Live Updates

CBI Raid: पटना में रेलवे नौकरी मामले में CBI ने RJD एमएलसी सुनील सिंह और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के यहां छापेमारी की है। जानकारी अनुसार सीबीआई ने जॉब के बदले जमीन मामले में ये छापेमारी की है। बता दें कि आज बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है। बिहार विधानसभा में आज नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की नई सरकार को विश्ववासमत साबित करना है। ठीक फ्लोर टेस्ट से पहले CBI द्वारा ये छापेमारी हुई है।

CBI Raid
CBI Raid

आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, यह सब जानबूझकर किया जा रहा ह। इसका कोई मतलब नहीं है। वे यह सोचकर जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करा रहे हैं। वह चाहते हैं कि विधायक डर से उनके पक्ष में आ जाएंगे। सीबीआई की इस छापेमारी के बाद जबरदस्त सियासी हड़कंप मच गया है। इसी बीच RJD को समर्थन दे रहे निर्दलीय एमएलसी समेत कई नेता सुनील सिंह के आवास के बाहर पहुंच गए।

CBI Raid: झारखंड में ED ने की छापेमारी

ईडी ने झारखंड, तमिलनाडु, बिहार और दिल्ली में 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ईडी ने ये कार्रवाई अवैध खनन और जबरन वसूली के मामले में छापेमारी हुई है। जानकारी अनुसार झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद ये छापेमारी की गई है।

क्या है भर्ती घोटाला?

दरअसल, आरोप लगाए गए हैं कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे तब जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। इस मामले में बीते दिनों CBI ने लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया था। साथ ही जिन लोगों को प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई थी उनके खिलाफ भी केस दर्ज हुए थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here