Bihar Violence: Bihar सासाराम में थम नहीं रहा बवाल, 165 गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

0
109
Bihar Violence
Bihar Violence

Bihar Violence: बिहार में हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। रामनवमी के दिन बिहार, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में हिंसा और आगजनी देखने को मिली थी। अब बिहार के सासाराम में सोमवार यानी 3 अप्रैल की सुबह को एक बार फिर धमाके की खबर आई है। बता दें कि बढ़ती हिंसा को देखते हुए नालंदा जिले में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और रोहतास में सभी शैक्षणिक संस्थान को बंद करने का आदेश दिया गया है।

Bihar Violence sasaram
Bihar Violence

जानकारी के मुताबिक सासाराम में सोमवार को एक बार फिर से शहर में विस्फोट की आवाज सुन कर लोगों की नींद खुल गई। विस्फोट की आवाज सुबह करीब चार बजे सुनी गई। पुलिस के दावे के मुताबिक बिहार के मोची टोला इलाके में बम धमाका हुआ है। विस्फोट के तुरंत बाद सासाराम में बम विस्फोट के बाद एसएसबी के जवानों को तैनात कर दिया गया। पुलिस ने अब तक 165 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार के रोहता के ससासाराम में एक फिर एक बम धमाके की खबर सामने आई। इस घटना के सामने आने के बाद बिहार में स्टेशन हाउस ऑफिसर संतोष कुमार ने बताया कि “हमें लोगों द्वारा बताया गया कि किसी चीज़ की आवाज़ आई है। घटना स्थल पर पहुंचने पर पता चला कि वहां पटाखा जैसी कुछ आवाज़ आई थी। इसके अतिरिक्त कुछ विशेष बात नहीं है।”

Bihar Violence: बिहार के डिप्टी सीएम ने संघ पर लगाया आरोप

बिहार में हो रही हिंसा को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि यह माहौल बिगाड़ने के लिए संघ की कोशिश है। उन्होंने कहा कि बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नज़र है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में BJP कमजोर है वहाँ बीजेपी बौखलाई हुई है। राज्य में एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कठोरतम कारवाई की जा रही है। भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई ‘प्रयोग’ का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे।

सासाराम सोमवार को फिर से दहल उठा जब तड़के शहर में विस्फोट की आवाज से लोगों की नींद खुली। विस्फोट की आवाज आज सुबह करीब चार बजे सुनी गई। पुलिस के दावे के मुताबिक, बिहार के मोची टोला इलाके में बम धमाका हुआ है. विस्फोट के तुरंत बाद सासाराम में बम विस्फोट के बाद एसएसबी के जवानों को तैनात कर दिया गया।

Bihar Violence
Bihar Violence

रामनवमी उत्सव के दौरान सासाराम और बिहारशरीफ शहरों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी है। सासाराम और बिहारशरीफ में सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने शनिवार तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों कस्बों में सांप्रदायिक भड़कने की सूचना में वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई और कई लोग घायल हो गए। हावड़ा के शिबपुर और पश्चिम बंगाल के काजीपारा इलाके में भी रामनवमी के जुलूस के दौरान झड़प हुई थी। बिहार के रोहतास जिले में सरकारी स्कूलों और कोचिंग संस्थानों समेत निजी स्कूलों को हिंसा के मद्देनजर बंद रखने को कहा गया है. जिले के सासाराम कस्बे में हाल ही में भड़की हिंसा के कारण सरकारी और निजी स्कूल चार अप्रैल तक बंद रहेंगे।

संबंधित खबरें…

‘मोदी सरनेम’ मामले में हाईकोर्ट जाएंगे Rahul Gandhi, सजा को देंगे चुनौती

“दंगा करने वालों को उल्टा लटका कर सीधा कर देंगे”, नवादा में गरजे गृह मंत्री अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here