Corona Update: राजधानी में कोविड के मामलों में इजाफा, 429 नए केस, महाराष्ट्र में 3 लोगों की मौत

Corona Update: दिल्‍ली से सटे हरियाणा में भी कोविड-19 के मामले बढ़ते दिख रहे हैं।पॉजिटिविटी रेट 4 प्रतिशत तक पहुंच गया है।प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग को हर तरह से अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।

0
194
Corona Update: top news on health today
Corona:

Corona Update: राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है।दूसरी तरफ कई अन्‍य राज्‍यों में भी हालात खराब होते दिख रहे हैं।देश की राजधानी दिल्ली में बीते दिन 429 मामले सामने आए।यहां एक दिन में पॉजिटिविटी रेट 14 प्रतिशत से 16.09 प्रतिशत पहुंच गई।महाराष्ट्र में बीते रविवार को 3 लोगों की मौत हुई और 550 से ज्यादा केस दर्ज किए गए।
दिल्‍ली से सटे हरियाणा में भी कोविड-19 के मामले बढ़ते दिख रहे हैं।पॉजिटिविटी रेट 4 प्रतिशत तक पहुंच गया है।प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य विभाग को हर तरह से अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।

इसी बीच ताजा अपडेट मिल रहे हैं कि आज ही स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक भी बुलाई गई है। बीते शनिवार की शाम जारी राज्य के कोविड-19 बुलेटिन में 579 पॉजिटिव मामले सामने आए थे।
पूरे देश में 2 अप्रैल सुबह 8 बजे तक 3,824 कोरोना के मामले दर्ज किए गए थे।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 18,389 हो गई है।5 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,881 हो गई। कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4.47 करोड़ तक पहुंच गई।बीते 184 दिनों में ये सबसे ज्यादा मामले हैं।

Corona Update top news today
Corona Update top news today

Corona Update: मुंबई में 172 मामले

Corona Update: बात अगर महाराष्ट्र की करें तो यहां करीब 550 मामलों में अकेले मुंबई में 172 मामले दर्ज किए गए।बृहन्मुंबई नगर निगम की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा कि मुंबई में 2 अप्रैल को कुल 172 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए। मरीजों के ठीक होने की दर 98.2 प्रतिशत रही।

Corona Update: तमिलनाडु में फेस मास्क पहनना अनिवार्य

Corona Update: राज्‍य में कोरोना संक्रमण को ध्‍यान में रखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 1 अप्रैल से राज्य भर के सभी सरकारी अस्पतालों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। विदेशों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की जा रही है।स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार बीते 1 अप्रैल को राज्य में 123 लोग कोरोना संक्रमित थे।
कर्नाटक में एक्टिव कोविड-19 मामलों में 1,400 का आंकड़ा छू लिया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here