Corona Update: थम नहीं रहा कोरोना का कहर, एक्‍टिव केस 300 के पार, दिल्‍ली सरकार की अहम बैठक

Corona Update: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ कोरोना से निपटने और अस्‍पतालों में तैयारियों को लेकर मंत्रणा करेंगे।

0
105
Corona Update top news today
Corona Update top news today

Corona Update: कोरोना अभी कमजोर नहीं पड़ा है। राजधानी दिल्‍ली में इसके मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है। मामलों में इजाफा होता देख दिल्‍ली सरकार एक बार फिर एक्‍शन मोड में आ गई है। दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कोरोना संक्रमण को लेकर एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ कोरोना से निपटने और अस्‍पतालों में तैयारियों को लेकर मंत्रणा करेंगे।जानकारी के अनुसार बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के विशेष सचिव, डायरेक्‍टर जनरल हेल्‍थ सर्विसेज, ऑक्‍सीजन और टेस्‍टिंग के नोडल अधिकारी समेत कई अस्‍पतालों के मेडिकल डायरेक्‍टर शामिल होंगे।

Corona Update top news
Corona Update top news

Corona Update: कोविड के मामलों में आई तेजी

Corona Update: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले तेजी देखने को मिल रही है।बीते बुधवार को कोरोना के 300 नए मामले सामने आए। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 14 प्रतिशत के करीब हो गई है, जो काफी ज्यादा है।दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मौत की भी सूचना है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 2,160 टेस्ट हुए।इनमें से 300 मामले पॉजिटिव पाए गए।
दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 13.89 फीसदी पहुंच गई है।

Corona Update: पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी से ज्यादा

Corona Update: बीते मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 214 केस सामने आए थे।पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी से ज्यादा था। 29 मार्च को 1,811 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था, उसमें से 214 पॉजिटिव केस निकले।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गुरुवार तक देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच लाख 30 हजार 862 हो गई है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 13,509 है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here