मध्य प्रदेश में हरदा की पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट से लगी आग

0
21

मध्य प्रदेश के हरदा जिले से एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट की खबर सामने आ रही है। MP के हरदा जिले से अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह अचानक विस्फोट हुआ और उसके बाद तेज धमाके के साथ भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में पटाखों के लिए रखे बारूद में जैसे ही आग लगी वैसे ही तेज धमाकों से लोगों के घर तक हिल गए। धमाके इतने तेज थे कि धमाकों के झटके से आसपास के जिले नर्मदापुरम सिवनी मालवा इलाके में भी महसूस किए गए और लोगों को ऐसा लगा कि यहां भूकंप आ गया है। जानकारी के मुताबिक आग पर काबू पाया जा रहा है, फैक्ट्री में काम कर रहे कई मजदूरों घायल हो गए हैं और सरकारी तंत्र और सारी एम्बुलेंस राहत कार्य में जुट गई हैं।

ट्विटर यूजर शुभम शुक्ला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमे उन्होंने हरदा पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की वीडियो और घटना का विवरण दिया।

घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा 

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

CM मोहन यादव ने ली घटना की जानकारी 

वहीं इस घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हरदा में आग लगने की घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली है। घटना की स्थिति को समझने के लिए मुख्यमंत्री ने एक आवश्यक बैठक बुलाई है।

राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को दिया गया निर्देश  

इंदौर और भोपाल से फायर ब्रिगेड की दमकलों को भेजा जा रहा है। राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं। 

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई घटना दु:खद

सूचना मिलते ही हमने तुरंत घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन की टीम को एक्टिव किया। 50 से ज्यादा एंबुलेंस तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं। घायलों का तुरंत नजदीक के हॉस्पिटल में इलाज किया जा सके, इसके लिए इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद में डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here