Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले-“वे बोलते रहें जो भी बोलना है”

0
157
Bihar News: बिहार के सीएम ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले-
Bihar News: बिहार के सीएम ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- "केंद्र में लोग बोलते रहते हैं लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है"

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष किया है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार रात केरल के कोच्चि में “भ्रष्टों को बचाने के लिए एक साथ आने वाले राजनीतिक समूहों” का जिक्र किया था। इस पर नीतीश कुमार ने पीएम को जवाब देते हुए विभिन्न राज्यों में दलबदल और सरकार में बदलाव को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ दल पर भी कटाक्ष किया है।

Bihar News: CM Nitish Kumar
Bihar News: CM Nitish Kumar

Bihar News: “बीजेपी ने राष्ट्रीय राजनीति में ‘नया ध्रुवीकरण’ किया है”

केरल दौरे पर पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी सरकार की कार्रवाई ने राष्ट्रीय राजनीति में “नया ध्रुवीकरण” किया है। उन्होंने कहा, “इन भ्रष्ट लोगों को बचाने के लिए कुछ राजनीतिक समूह खुलकर सामने आ रहे हैं और एक इकाई में संगठित होने की कोशिश कर रहे हैं। भारत और केरल के लोगों को ऐसे समूहों के खिलाफ सतर्क रहना होगा।”

File Photo: PM Narendra Modi
File Photo: PM Narendra Modi

पीएम मोदी ने इस बात का भी जिक्र किया कि विपक्षी दलों ने केंद्र पर आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार उन्हें निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है और विपक्षी सरकारों को गिराने के लिए उनके पार्टी के सदस्यों पर दवाब बना रही है ताकि विपक्षी पार्टी तैयार न हो सकें।

ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए यह बातें कही हैं। क्योंकि हाल ही में नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़कर तेजस्वी यादव के राजद और अन्य विपक्षी दलों के साथ बिहार में एक नई सरकार बनाई।

Bihar News: CM Nitish Kumar
Bihar News: CM Nitish Kumar

Bihar News: नीतीश कुमार ने केन्द्र को घेरा

वहीं मीडिया की बातों का जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा, “कोई भ्रष्टाचारियों की रक्षा क्यों करेगा? वे जिस तरह से दलबदल करते हैं, उस बारे में बात क्यों नहीं करते? हमने एक लंबे समय से बिहार में भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं किया है।”

साथ ही नीतीश कुमार ने केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा, “वे बोलते रहे जो भी बोलना है, मुझे जवाब देने की जरूरत नहीं है।” लेफ्ट फ्रंट सरकार की ओर इशारा करते हुए सीएम नीतीश ने कहा, “वे प्रधानमंत्री हैं, वे कहीं भी जा सकते हैं, लेकिन हमें पता है कि केरल में कौन मौजूद है।”

नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “जब अटल बिहारी वाजपेयी सत्ता में थे, मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। जिस तरह से उन्होंने सबका ख्याल रखा… बिहार में भी मुझे इतने सालों तक काम करने का मौका मिला। केंद्र में लोग बोलते रहते हैं लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है।”

संबंधित खबरें:

INS Vikrant: नौसेना को मिली INS विक्रांत के रूप में नई ताकत, PM बोले- युद्धपोत देश के सामर्थ्य का प्रतीक

KCR ने पकड़ा नीतीश का हाथ, कहा- बैठिए…, बदले में बिहार CM बोले- अरे इनके चक्कर में मत पड़िए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here