नशामुक्ति कार्यक्रम में मंत्री ने गिनाए शराब के फायदे, कहा- एक बार में गट-गट मत पिएं, धीरे-धीरे घूंट लें

मंत्री के बयान के बाद भाजपा की छत्तीसगढ़ इकाई ने शिक्षा मंत्री पर जमकर निशाना साधा। पूर्व कैबिनेट मंत्री, बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, "ग्रामीण बच्चों को शराब पिलाई जा रही है।

0
274
Prem Sai Tekam
Prem Sai Tekam

Prem Sai Tekam: छत्तीसगढ़ के मंत्री प्रेमसाई सिंह टेकम, शराब पर अपने बयान के लिए चर्चा में आ गए हैं। विडंबना यह है कि जब वह सरगुजा जिले के अंबिकापुर शहर में नशामुक्ति अभियान कार्यक्रम में गए थे, तब उन्होंने लोगों को सही तरीके से शराब पीने की शिक्षा दे डाली। इस दौरान उन्होंने हरिवंश राय बच्चन की पुस्तक ‘मधुशाला’ से कुछ पंक्तियां सुनाईं, “मंदिर-मस्जिद लोगों को बांटती है, मधुशाला सभी को जोड़ती है, लेकिन आत्म-नियंत्रण होना चाहिए। हम इसे चुनाव और सुनवाई में भी इस्तेमाल करते हैं।”

Prem Sai Tekam ने बताया शराब पीने का सही तरीका

मंत्री ने शराब पीने का सही तरीका बताया। उन्होंने कहा कि शराब का एक निश्चित समय पर सेवन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपको अपनी पसंद के अनुसार पानी मिलाना चाहिए और आपको इसे समय भी देना चाहिए। आप शराब को चुग नहीं सकते। इसे धीरे-धीरे घूंट लें और समय निकालें। तभी कोई पूरी तरह से ‘नशा’ का आनंद ले सकता है। बता दें कि जिस वक्त मंत्री जी शराब पर ज्ञान दान कर रहे थे, उस दौरान जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हंसते देखा गया।

एक और विवादास्पद बयान

इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ के मंत्री ने जर्जर सड़कों के सवाल पर एक और विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि जब वे खराब होते हैं, तो दुर्घटनाएं कम होती हैं। वास्तव में, अच्छी सड़कों पर अधिक दुर्घटनाएं होती है। बता दें कि मंत्री के बयान के बाद भाजपा की छत्तीसगढ़ इकाई ने शिक्षा मंत्री पर जमकर निशाना साधा। पूर्व कैबिनेट मंत्री, बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, “ग्रामीण बच्चों को शराब पिलाई जा रही है।

कांग्रेस इसे रोक नहीं पा रही है। और यह सब नहीं है जब शिक्षा मंत्री ने शराब पीने के तरीकों के बारे में प्रचार करना शुरू किया, तो कोई भी स्थिति की कल्पना कर सकता है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, “70 फीसदी स्कूल जर्जर हैं और स्कूली बच्चों को अब तक कोई वर्दी नहीं दी गई है। खराब सड़कें भूपेश बघेल के शासन का पैमाना हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here