Indian Railway: यूपी के यात्रियों के लिए रेलवे का तोहफा, अब लखनऊ और दिल्ली के बीच दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन

Indian Railway: कल से दिल्ली और लखनऊ के बीच डबल डेकर ट्रेन चलने वाली है। यह ट्रेन लखनऊ से वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार तक का सफर तय करेगी।

0
274
Indian Railway
Indian Railway: यूपी के यात्रियों के लिए रेलवे का तोहफा, अब लखनऊ और दिल्ली के बीच दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन

Indian Railway: कल से दिल्ली और लखनऊ के बीच डबल डेकर ट्रेन चलने वाली है। यह ट्रेन लखनऊ से वाया मुरादाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार तक का सफर तय करेगी। पिछले तीन सालों से डबल डेकर ट्रेन ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रही थी और आखिरकार इंतजार खत्म हुआ।

Indian Railway
Indian Railway

Indian Railway: जानिए किस-किस दिन चलेगी डबल डेकर ट्रेन

10 मई यानी कल से डबल डेकर ट्रेन पटरियों पर चलने को तैयार है। रेलवे बोर्ड ने जानकारी देते हुए कहा है कि यह ट्रेन हफ्ते में चार दिन चलेगी। ट्रेन में सीट के लिए रिजर्वेशन शुरू हो गया है। इस AC डबल डेकर ट्रेन के शुरू होने से गर्मियों में सफर कर रहे यात्रियों को राहत मिलेगी।

डबल डेकर ट्रेन नंबर 12583 कल से हफ्ते में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। लखनऊ जंक्शन से डबल डेकर ट्रेन सुबह 4:55 बजे रवाना होगी। ये ट्रेन गाजियाबाद, बरेली, मुरादाबाद होते हुए 12:55 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

Indian Railway
Indian Railway

वहीं, ट्रेन संख्या 12584 आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर  ट्रेन 10 मई से हर मंगलवार, वीरवार ,शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02:05 बजे चलेगी, जो रात में 10:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

Indian Railway: काफी समय से इस ट्रेन की मांग उठ रही थी

Indian Railway
Indian Railway

काफी समय से इस ट्रेन के न चलने से यात्री बेहद परेशान थे। यात्रियों के बीच भारतीय रेलवे के लिए शिकायतें बढ़ती ही जा रही थी। अब फिर से डबल डेकर ट्रेन के चलने से यात्रियों को खासा राहत मिली है। दिल्ली से लखनऊ सफर करने वाले यात्रियों की संख्या भी अधिक है और इस ट्रेन के चलने से यात्रियों का सफर आसान होगा।

संबंधित खबरें:

Indian Railway ने टिकट बुकिंग में किया बदलाव, IRCTC अब नहीं मांगेगा Destination Address

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here