Bihar News: समस्तीपुर में गाना गाकर पढ़ा रहे टीचर, पढ़ाने का ये अनोखा अंदाज हो रहा वायरल

क्लास में सभी बच्चे पूरे मन से शिक्षक की बातों को सुन रहे हैं। अनोखे तरीके से पढ़ाए जाने वाले शिक्षक का गीत सुनकर बच्चे भी जोर-जोर से ताली बजा रहे हैं।

0
142
Bihar News: समस्तीपुर में गाना गा कर पढ़ा रहे टीचर, पढ़ाने का ये अनोखा अंदाज हो रहा वायरल
Bihar News: समस्तीपुर में गाना गा कर पढ़ा रहे टीचर, पढ़ाने का ये अनोखा अंदाज हो रहा वायरल

Bihar News: बिहार की शिक्षा व्यवस्था की खामियों पर तो आपने कई खबरें पढ़ी ही होंगी। शिक्षा व्यवस्था की कमियों पर प्रशासन की अलोचना करते हुए कई रिपोर्ट तो आपने जरूर पढ़ी होंगी, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपका यह ख्याल बदल जाएगा। बिहार के समस्तीपुर जिले के एक स्कूल का बेहद दिलचस्प वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक टीचर बच्चों को गा-गा कर और नाच कर पढ़ा रहे हैं। टीचर के इस अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शिक्षक बच्चों को बिहार के पड़ोसी राज्यों के बारे में बताते नजर आ रहे हैं।

Bihar News: समस्तीपुर में गाना गा कर पढ़ा रहे टीचर, पढ़ाने का ये अनोखा अंदाज हो रहा वायरल
Bihar News

Bihar News: गाने के जरिए बच्चों को पढ़ाते ‘मास्टर जी’

स्कूल का वायरल हो रहा वीडियो हसनपुर थाना क्षेत्र के कन्या मध्य विद्यालय मालदह का है। वीडियो में दिख रहे शिक्षक का नाम बैजनाथ रजक है। जो अपने अनोखे तरीके से पढ़ाई कराने के लिए क्षेत्र में जाने जाते हैं। इस वीडियो में टीचर बैजनाथ बच्चों को बिहार की खूबियां गिनवा रहे हैं साथ ही बिहार से सटे राज्यों की भी जानकारी दे रहे हैं।

इस तरह गाना गाकर बच्चों को पढ़ाने के पीछे उनका उद्देश्य है कि बच्चों को सारी चीजें याद हो जाएं। वीडियो में दिशा अनुसार उन्होंने बच्चों के हाथ में राज्यों के नाम के कागज थमाए हुए हैं। कुछ बच्चे इन कागजों को पकड़ कर खड़े हैं, जिन पर बिहार के सटे राज्यों के नाम लिखे हैं। इस तरह अनोखे अंदाज में पढ़ाने से बच्चे खुशी-खुशी टीचर को सुन रहे और सीख रहे हैं।

Bihar News: बच्चों में खुशी का माहौल

बता दें कि शिक्षक बैजनाथ रजक पहले भी अपने इस अंदाज के लिए सुर्खियां बटोर चुके हैं। उनका इससे पहले भी गाकर पढ़ाने का वीडियो वायरल हुआ था। अब एक बार फिर उनका वीडियो वायरल हुआ है। इस बार टीचर बच्चों को बिहार की भौगोलिक स्थिति और कई सारी चीजें बता रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उनके इस अंदाज से बच्चे काफी खुश हैं।

क्लास में सभी बच्चे पूरे मन से शिक्षक की बातों को सुन रहे हैं। अनोखे तरीके से पढ़ाए जाने वाले शिक्षक का गीत सुनकर बच्चे भी जोर-जोर से ताली बजा रहे हैं और काफी खुश दिख रहे हैं। अनोखे तरीके से पढ़ाई कराने को लेकर जहां ये टीचर चर्चा का विषय बने हुए हैं, वहीं पढ़ने वाले स्कूली बच्चों में भी खुशी का माहौल देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here