Anil Deshmukh 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए, ‘घर का खाना मांगने पर कोर्ट ने कहा- ‘पहले जेल का खाना खाइए’

0
685
Anil Deshmukh
Income Tax Department raided the premises of Anil Deshmukh

Anil Deshmukh को अदालत से झटका लगा है। कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री (former home minister) द्वारा न्यायिक हिरासत में, घर का खाना मांगने पर कोर्ट ने कहा- ‘पहले जेल का खाना खाइए। गौरतलब है कि अनिल देशमुख की तरफ से जेल में घर से भोजन की इजाजत देने के लिए भी आवेदन दिया गया था।

अदालत ने कहा कि पहले आप जेल का खाना खाइए, सही नहीं रहा, तब मैं विचार करूंगा। साथ में मेडिकल कंडीशन को देखते हुए बेड की मांग की गई थी, जिसकी अनुमति कोर्ट ने दे दी है।

बेटे Hrishikesh पर भी लटकी है गिरफ्तारी की तलवार

100 करोड़ के वसूली कांड में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में लिए गए Maharashtra के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh को एक और झटका लगने वाला है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश देशमुख (Hrishikesh Deshmukh) को पूछताछ के लिए समन भेजा था।

वसूली का लगा था आरोप

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के तत्कालीन आयुक्त परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर एंटिलिया मामले में गिरफ्तार इंस्पेक्टर सचिन वाजे के जरिये 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था, जिसके बाद देशमुख को अप्रैल 2021 में गृहमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Anil Deshmukh Corruption Case: पूर्व पुलिस कमिश्नर Parambir Singh अपने आरोपों से पलटे, Affidavit देकर कहा- मेरे पास कोई सबूत नहीं

Mumbai News : महाराष्ट्र सरकार का दावा, विदेश फरार हो गए परमबीर सिंह! बीजेपी ने किया पलटवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here