Gorakhpur Hotel Murder Case : Akhilesh Yadav व्यापारी Manish Gupta के परिवार से मिले

0
396
Akhilesh Yadav meets businessman Manish Gupta's family
Akhilesh Yadav meets businessman Manish Gupta's family

Gorakhpur Hotel Murder Case : सोमवार को Uttar Pradesh के Gorakhpur के एक होटल में देर रात पुलिस की छापेमारी के दौरान व्यापारी Manish Gupta की मौत के मामले में आज समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। वहीं राज्‍य के मुख्‍यमंत्री Yogi Adityanath आज ही गुरुवार को मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

कानपुर Kanpur DM विशाख अय्यर ‘(Vishakh Aiyar) ने बताया था, ” सीएम योगी आदित्यनाथ कल अपने कानपुर दौरे के दौरान सोमवार को गोरखपुर के एक होटल में छापेमारी के दौरान मारे गए व्यापारी के परिवार से मिलेंगे। ” इससे पहले मंगलवार की रात को योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता से बात कर शोक संवेदना व्यक्त की थी और राज्य सरकार ने परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा : कानून मंत्री

राज्‍य में हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में छह निलंबित पुलिसकर्मियों पर हत्या के आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है। यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने कहा, ” यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है। सीएम ने 6 निलंबित पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए और हम उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। ”

विपक्ष ने सरकार को घेरा

गोरखपुर में हुई इस घटना के बाद अखिलेश यादव, मायावती और प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और सरकार की आलोचना करते हुए न्याय की मांग की।

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में इस घटना की निंदा करते हुए कहा था कि यह “पुलिस मुठभेड़ संस्कृति” का परिणाम है जिसे भाजपा सरकार ने चालू किया है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के शासन को जंगलराज करार दिया और पीड़ित मनीष गुप्ता के परिजनों से फोन पर बात की।

राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग की और कहा कि यह घटना कानून और व्यवस्था के बारे में भाजपा सरकार के दावों को उजागर करती है।

पुलिस ने मेरे पति की जान ली : मीनाक्षी गुप्‍ता

इस मामले में कानपुर के व्यवसायी मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने पुलिस पर उनके पति की हत्‍या करने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने कहा था कि उनके पति की पिटाई के बावजूद घटनास्थल पर खून नहीं था। उनके दो दोस्तों ने कहा कि हर जगह खून था, लेकिन होटल के कर्मचारियों ने उसे साफ कर दिया। पुलिस और होटल स्‍टाफ अपनी करतूत छिपा रहे हैं। 

सोमवार की देर रात कानपुर के 38 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा था कि वे उसके होटल के कमरे में दाखिल हुए क्योंकि वे “संदिग्ध व्यक्तियों” की तलाश में थे। उनका दावा है कि मनीष गुप्ता की मौत नशे की हालत में जमीन पर गिरने से सिर में चोट लगने से हुई थी।

यह भी पढ़ें: Allahabad High Court ने जवाब न देने पर पुलिस भर्ती बोर्ड पर लगाया हर्जाना

Mahant Narendra Giri मौत की जांच को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर, CBI जांच की ज्यूडिशियल मॉनिटरिंग की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here