बाहुबली मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर मामले में 10 साल की सजा, गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट ने सुनाया फैसला

0
270
Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक एवं बाहुबली मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के मामले में कोर्ट ने दोषी करारा दिया है। गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर मामले में दोषी करार देते हुए 10 साल कैद और 5 लाख रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है। बता दें कि यह मामला 16 साल पुराना है जिसमें कोर्ट ने आज यानी 29 अप्रैल को फैसला सुनाया है।

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में हुई सजा

माफिया एवं पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के एक मामले के तहत एमपी एमएलए कोर्ट ने दस साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उनपर पांच लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में मुख्तार के भाई एंव सांसद अफजाल अंसारी को भी चार साल की सजा सुनाई गई है। बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में अफजाल अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर केस दर्ज किया गया था। वहीं मुख्तार अंसारी के खिलाफ भी विधायक कृष्णानंद राय और नंदकिशोर गुप्ता रुंगटा की हत्या के मामले में केस दर्ज किया गया था।

https://twitter.com/ANI/status/1652220951273304064

Mukhtar Ansari: कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में मुख्तार अंसारी पर 16 साल बाद आज गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट का फ़ैसला सुनाया है। गैंगस्टर मामले में बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की सांसदी पर भी खतरा मंडरा रहा है। कोर्ट ने अफजाल अंसारी पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट ने अफजाल को चार साल की सजा सहित एक लाख रूपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। दोनों भाई के खिलाफ तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड के बाद मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि 2007 में कृष्णानंद राय की हत्या की गई थी।

बता दें कि मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत 5 मामले दर्ज थे। उनके खिलाफ वाराणसी, गाजीपुर और चंदौली में मामले दर्ज किए गए थे। मुख्तर अंसारी के राजनीति सफर के बारे में बात करें तो वह वर्ष 1996 में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद वह लगातार पांच बार 2017 तक विधायक रहे थे। उन्होंने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में अपनी सीट से अपने बेटे को खड़ा किया।

संबंधित खबरें…

“कांग्रेस के लोगों ने अब तक मुझे 91 बार दी गालियां अगर…”, जानिए कर्नाटक की रैली में क्या बोले PM Modi?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here