अतीक-अशरफ हत्याकांड में कोर्ट का फैसला, 12 मई तक बढ़ाई गई तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत

शनिवार 15 अप्रैल को हुई थी अतीक और अशरफ की हत्या

0
193
Atiq Ashraf Murder Case
Atiq Ashraf Murder Case

Atiq Ashraf Murder Case:माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या मामले में प्रयागराज सीजेएम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अतीक और अशरफ हत्याकांड के तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। आज प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मामले के तीनों आरोपी लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य की पेशी हुई। इस दौरान कोर्ट ने अतीक और अशरफ हत्याकांड में अपना फैसला सुनाते हुए इन तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत को 12 मई तक के लिए बढ़ा दी है। बताया गया कि सुरक्षा कारणों से इन आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही कोर्ट में पेश किया गया।

Atiq Ashraf Murder Case
Atiq Ashraf Murder Case

Atiq Ashraf Murder Case:यूपी की जेल में बंद हैं तीनों आरोपी शूटर

अतीक और अशरफ हत्याकांड के तीनों आरोपी लवलेश,सनी और अरुण अभी यूपी के प्रतापगढ़ जेल में बंद हैं। इनकी न्यायिक हिरासत को कोर्ट ने अब 12 मई तक के लिए बढ़ा दी है। बता दें कि अतीक और अशरफ हत्याकांड में एसआईटी की टीम जांच कर रही है। इन आरोपियों से इस टीम ने 4 दिनों की पुलिस रिमांड पर लेकर पहले पूछताछ कर चुकी है। अब मामले में आगे की कार्रवाई और पूछताछ के लिए इन आरोपियों की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया है। प्रतापगढ़ जेल में जाने से पहले ये तीनों आरोपी प्रयागराज के नैनी जेल में ही बंद थे लेकिन सुरक्षा कारणों से इन्हें प्रयागराज से प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। हालांकि, न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो तीनों आरोपी अभी प्रयागराज जेल में बंद हैं।

शनिवार 15 अप्रैल को हुई थी अतीक और अशरफ की हत्या
आपको बता दें कि माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या प्रयागराज में 15 अप्रैल शनिवार देर रात हुई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अतीक और उसके भाई अशरफ को मेडिकल जांच के लिए पुलिस सुरक्षा में प्रयागराज के एक अस्पताल में ले जाया जा रहा था। इस दौरान वे दोनों भाई पुलिस सुरक्षा में ही गाड़ी से उतकर मीडिया से बातचीत कर रहे थे तभी तीन हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी, जिसमें अतीक और अशरफ की मौत हो गई थी। इस हत्याकांड के बाद आरोपियों ने मौके पर ही सरेंडर कर दिया था। यह हत्या कैमरे पर पुलिस सुरक्षा के बीच सरेआम हुई थी। आरोपी फर्जी मीडियाकर्मी बनकर आए थे और हत्याकांड को अंजाम दिए थे। फिलहाल इस मामले में पुलिस की टीम जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः

दिल्ली CM आवास के रिनोवेशन मामले में LG ने दिए जांच के आदेश,15 दिनों के अंदर मांगी रिपोर्ट

“कांग्रेस के लोगों ने अब तक मुझे 91 बार दी गालियां अगर…”, जानिए कर्नाटक की रैली में क्या बोले PM Modi?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here