धरने पर बैठे पहलवानों के बीच पहुंचे CM केजरीवाल, बोले-बहनों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को हो फांसी

0
153
Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के बीच पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल
Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के बीच पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का जंतर मंतर पर धरना-प्रदर्शन जारी है। आज इनके धरने का सातवां दिन है। हालांकि, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष पद से हटाकर जेल में डाला जाए।

धरना दे रहे पहलवानों के बीच आज सुबह कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पहुंची और उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। वहीं, आज शाम से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी पहलवानों के समर्थन में उनके बीच जंतर मंतर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि जिन पहलवानों ने देश के लिए मेडल जीते आज उन्हें अपने लिए धरने पर बैठना पड़ रहा है। सीएम केजरीवाल ने कहा,”हमारी बहनों के साथ दुर्व्यवहार किया। ऐसे व्यक्ति को तुरंत सजा देकर फांसी पर लटका देनी चाहिए।”

Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के बीच पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल
Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के बीच पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल

Wrestlers Protest:पहलवानों के समर्थन में आएं सभी लोग-केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल धरना दे रहे पहलवानों के बीच जंतर मंतर पहुंचे। उन्होंने इस दौरान अन्य लोगों से भी पहलवानों के समर्थन में आने की अपील की। सीएम केजरीवाल ने कहा,”जो भी भारत के साथ खड़ें हैं वे पहलवानों के साथ हैं। एक एफआईआर के लिए पहलवानों को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ गया। जो-जो लोग इस भारतवर्ष से प्यार करते हैं, मैं अपील करता हूं कि छुट्टी लेकर आओ और इनके साथ खड़े हो।” केजरीवाल ने आगे कहा,”इन बच्चों ने देश का नाम इसलिए थोड़े ही रौशन किया था कि इन्हें इस तरह की परेशानी झेलनी पड़े।”

सीएम केजरीवाल ने कहा,”जो लोग हमारे देश से प्यार करते हैं, चाहे वे कांग्रेस, आप या बीजेपी से हों और भले ही वे किसी भी पार्टी से जुड़े न हों, उन्हें यहां आना चाहिए और उन्हें (पहलवानों को) समर्थन देने के लिए यहां आना चाहिए…”

जानें क्या है मामला?
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने यौनशोषण का आरोप लगाया है। इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग को लेकर भारतीय पहलवान जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। इस धरने में साक्षी मलिक, विनेश फोगाट व बजंरग पुनिया सहित कई पहलवान शामिल हैं। वहीं, इनका यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है। जिसमें यह कहा गया था कि दिल्ली पुलिस को शिकायत करने के बाद अभी तक उसने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में WFI के अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पहलवानों के लंबे संघर्ष के बाद कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज की गई है। बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के कनॉटप्लेस थाने में दो FIR दर्ज की गई है। इसके अलावा उनके खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि महिला खिलाड़ियों ने अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया है और एक नाबालिग लड़की ने भी यौन शोषण का आरोप लगाया है जिसकी वजह से उनपर पॉस्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेंः

“कांग्रेस के लोगों ने अब तक मुझे 91 बार दी गालियां अगर…”, जानिए कर्नाटक की रैली में क्या बोले PM Modi?

अतीक-अशरफ हत्याकांड में कोर्ट का फैसला, 12 मई तक बढ़ाई गई तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here