Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Delhi Cm House: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के रिनोवेशन के मामले में एक और नया मोड़ आ गया है। अब इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। यह आदेश दिल्ली के उपराज्यपाल(LG) वीके सक्सेना ने दी है। एलजी ऑफिस के अनुसार, दिल्ली सीएम आवास के रिनोवेशन मामले में मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर जांच के आदेश दिए गए हैं। एलजी कार्यालय के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने मुख्य सचिव को इस मामले में सभी दस्तावेजों को सुरक्षित रखकर जांच की बात कही है और 15 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट को सौंपने का आदेश दिया है।

Delhi Cm House: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
Delhi Cm House: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Cm House:मीडिया रिपोर्टों पर दिए गए जांच के आदेश

आपको बता दें कि दिल्ली सीएम आवास के रिनोवेशन में घोर अनियमितताओं की खबर सामने आई थी। वहीं, बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष ने भी इस मामले में कई आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि कोरोना के दौर में 1 सितंबर 2020 से लेकर 30 सितंबर 2021 तक 16 महीना का समय ऐसा था जब बड़े से बड़ा उद्योग व्यापार भी मंदी का मार झेल रही थी। दिल्ली सरकार का राजस्व आधे से भी कम पर आ गया था। कोरोना काल के पीक के 16 महीने के दौर में अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने घर और ऑफिस पर लगभग 45 करोड़ रुपये खर्च करना उनकी संवेदनहीनता का एक बड़ा प्रमाण है।

वहीं, इस मामले में दिल्ली एलजी ने मीडिया रिपोर्टों (मुख्यमंत्री के आवास के नवीनीकरण के दौरान की गई कथित घोर अनियमितताओं पर) पर ध्यान दिया और मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, मुख्य सचिव को मामले से संबंधित सभी रिकॉर्ड को तुरंत सुरक्षित करने और सुरक्षात्मक हिरासत में लेने का निर्देश दिया। इसके बाद, अभिलेखों की जांच के बाद, मामले पर एक तथ्यात्मक रिपोर्ट 15 दिनों के भीतर प्रस्तुत करने को कहा।

1 करोड़ की रसोई निर्माण का आरोप
दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के बंगले में आर्टिस्टिक ऑर्नामेंटल कामों के साथ ही अन्य सौंदर्यीकरण पर 11 करोड़ से अधिक रुपये खर्च किए गए। उन्होंने कहा था कि सीएम के आवास पर एक रसोई निर्माण में 1.10 करोड़ रुपये खर्च करने की जानकारी मिली थी।
वहीं, बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने ट्वीट कर कहा था,”एक और घोटाला अरविंद केजरीवाल का सामने आया है।अपने घर के लिए 85 इंच के 10 टीवी के लिए हर टीवी 10 लाख से ऊपर के दाम के खरीदे, जबकि बाजार में एक टीवी की कीमत 3.98 लाख की है।” उन्होंने आगे लिखा,”यानी लगभग 6 लाख हर टीवी पर कमीशन और 10 टीवी में लगभग 60 लाख का हेरफेर। 45 करोड़ ऐसे ही थोड़े खर्च हुए रख रखाव में। जेब में कितना गया केजरीवाल जी?” अब इस मामले में उपराज्यपाल ने जांच के आदेश दिया है।

यह भी पढ़ेंः

“ऑडियो क्लिप,लड़की, उद्योगपति और कांग्रेस का हाथ”,जानें FIR दर्ज होने के बाद धरना दे रहे पहलवानों पर क्या बोले WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह?

“कांग्रेस के लोगों ने अब तक मुझे 91 बार दी गालियां अगर…”, जानिए कर्नाटक की रैली में क्या बोले PM Modi?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here