“ऑडियो क्लिप,लड़की, उद्योगपति और कांग्रेस का हाथ”,जानें FIR दर्ज होने के बाद धरना दे रहे पहलवानों पर क्या बोले WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह?

एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों?- बृजभूषण

0
71
Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh:भारतीय कुश्ती महासंघ(WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने महिला खिलाड़ियों की शिकायत पर दो एफआईआर दर्ज कर ली है। मामला WFI अध्यक्ष पर कथित यौनशोषण का है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात यह मामला दर्ज की है। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर यौनशोषण का आरोप लगाकर दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना जारी है। उनकी मांग है कि बृजभूषण शरण को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें अध्यक्ष पद से हटाकर निष्पक्ष जांच की जाए। वहीं, अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने धरना दे रहे खिलाड़ियों समेत कई मुद्दों पर अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि धरना दे रहे खिलाड़ियों की मांग लगातार बदल रही है। उन्होंने एक ऑडियो क्लिप का भी जिक्र किया है।

Brij Bhushan Sharan Singh: पहलवानों का धरना
Brij Bhushan Sharan Singh: पहलवानों का धरना

Brij Bhushan Sharan Singh:नाबालिग को जांच कमेटी के सामने क्यों नहीं पेश किया जा रहा-बृजभूषण

अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने मामले में एक नाबालिक का भी जिक्र किया। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा,”इन आरोपों में एक मामला नाबालिग से भी जुड़ा हुआ है। मैं पूछता हूं कि उस नाबालिग को जांच कमेटी के सामने क्यों नहीं पेश किया जा रहा?” उन्होंने आगे कहा,”मैंने एक ऑडियो दिया है। धरने पर बैठा एक खिलाड़ी एक लड़की से कहता है कि किसी भी तरह एक लड़की का इंतजाम करा दो। कहीं से भी करा दो। मतलब ये कि ये लोग 4-4 महीने मेरे खिलाफ सबूत इकठ्ठा करेंगे और उनको पेश कर देंगे।”

मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा-बृजभूषण
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा,”मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है। इस देश में सुप्रीम कोर्ट से कोई बड़ा नहीं हो सकता। सुप्रीम कोर्ट के सामने एफआईआर करने की बात आई है। जांच एजेंसी पर मुझे पूरा भरोसा है। मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं और इन आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। जांच में सहयोग करने के लिए भी तैयार हूं।”

जांच को लेकर अपनी बात कहते हुए बृजभूषण शरण ने कहा कि इसमें फेडरेशन की कोई भूमिका नहीं है। इन लोगों की मांग लगातार बदल रही है। उन्होंने कहा,”जनवरी में इस्तीफा देने की मांग की थी। मैंने तब भी कहा था कि इनके आरोपों को स्वीकार कर लिया है। इस्तीफा देना बड़ी बात नहीं है मगर अपराधी बनकर नहीं।”

खिलाड़ियों के सुप्रीम कोर्ट जाने को लेकर बृजभूषण शरण ने कहा,”जांच समीति की रिपोर्ट इनके पास लगातार पहुंच रही थी। इनको जब लगा कि जांच समीति में कोई आरोप सिद्ध नहीं हो रहा है तो इन्होंने समीति की रिपोर्ट को सार्वजनिक होने का इंतजार नहीं किया और एक नए मामले के साथ सुप्रीम कोर्ट चले गए।”

एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों?
खिलाड़ियों के परिवार और उनके स्थान को लेकर भी बृजभूषण शरण सिंह ने सवाल उठाया। उन्होंने कहा,”मैं कहना चाहता हूं कि एक ही परिवार और एक ही अखाड़ा क्यों? हरियाणा के अन्य खिलाड़ी क्यों नहीं? हिमाचल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश आदि राज्यों के खिलाड़ी क्यों नहीं? 12 साल से लगातार इनके साथ यौन उत्पीड़न हो रहा है, वो यौन उत्पीड़न देश के अन्य खिलाड़ियों के साथ क्यों नहीं होता है?”

पहलवानों के द्वारा जारी धरना प्रदर्शन पर बृजभूषण शरण ने कहा,”मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि इसमें देश के कुछ उद्योगपतियों, जिनको मुझसे कष्ट है और कांग्रेस का हाथ है। आज दिख गया कि इसमें किसका हाथ है।”

वहीं, राजनीतिक पार्टियों के समर्थन पर पहलवान साक्षी मलिक का भी बयान आया है। उन्होंने कहा,”हम खिलाड़ी हैं और हम किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं करते। यहां आकर जो भी हमारे धरने को भटकाने की कोशिश कर रहा है, उसका जिम्मेदार वो खुद होगा हम नहीं।”

यह भी पढ़ेंः

Wrestlers Protest: SC के हस्तक्षेप के बाद बृजभूषण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, पहलवानों ने कहा-इससे हमें न्याय मिलेगा?

दिल्ली मेट्रो में शख्स के ‘हस्तमैथुन’ करने का वीडियो वायरल, स्वाति मालीवाल बोलीं- एक्शन लें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here