चंदा कोचर के बाद अब Videocon के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को मिली जमानत, कोर्ट ने गिरफ्तारी को बताया गैरकानूनी

0
110
ICICI-Videocon Case
ICICI-Videocon Case

ICICI-Videocon Case: वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत (Venugopal Dhoot) को बॉम्बे हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें ICICI Bank Fraud Case में गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने मामले में वेणुगोपाल की गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया था।

बता दें कि पहले इस मामले में ICICI बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर (Chanda Kochhar) और उनके पति दीपक कोचर (Deepak Kochhar) को 10 जनवरी को जमानत दी गई थी। जमानत देते हुए हाईकोर्ट ने कहा था कि दोनों की गिरफ्तारी नियमों के हिसाब से नहीं हुई थी। दोनों की गिरफ्तारी 22 दिसंबर 2022 को हुई थी। जिसके बाद दोनों ने हाईकोर्ट में गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी।

ICICI-Videocon Case: क्या है मामला?

आरोप है कि चंदा कोचर जब ICICI बैंक की CEO और एमडी थी तब बैंक फ्रॉड के मामले में पहले उनके पति को गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही वेणुगोपाल गिरफ्तार हुए थे। उस समय बैंक ने वीडियोकॉन ग्रुप को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था। इसके बदले में चंदा और उनके पति की कंपनी नू रिन्यूएबल वीडियोकॉन की तरफ से निवेश दिया गया था।

यह लोन 2012 में दिया गया था। जो बाद में NPA और फिर बैंक ‘फ्रॉड’ में माना गया। कंपनी को लोन दिए जाने के 6 महीने बाद वेणुगोपाल धूत के स्वामित्व वाली मेसर्स सुप्रीम एनर्जी ने न्यूपावर को 64 करोड़ का लोन दिया। जिसमें दीपक कोचर की भी हिस्सेदारी थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here