लंबे विवादों के बाद मुंबई NCB ने एक बार फिर से कसी कमर, कई जगहों पर कर रही है ताबड़तोड़ छापेमारी

0
475
NCB
Narcotics Control Bureau

NCB ने एयरपोर्ट से बरामद ड्रग्स की कार्यवाही में डोंगरी इलाके से एक 30 साल के युवक को पकड़ा और उसे लेकर NCB के दफ्तर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक जिस कुरियर के जरिए ड्रग्स को विदेश भेजा रहा था।

उस कुरियर पर डोंगरी वाले पकड़े गये शख्स का नाम और पता लिखा था। मुंबई एयरपोर्ट की कार्यवाही के बाद भी NCB की छापेमारी जारी है। खबरों के मुताबिक NCB अब धीरे-धीरे अपने पुराने फॉर्म में लौट रही हैष

बीते कुछ समय से विवादों में उलझी हुई NCB के लिए खुद को डिफेंड कर पाना भी बड़ा मुश्किल भरा हो रहा है। ऐसे में इस छापेमारी से NCB को एक बड़ा बल जरूर मिलेगा।

अभिनेता सुशांत सिंह की कथित आत्महत्या के मामले में NCB विवादों में रही

दरअसल अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत के कथित आत्महत्या के मामाले में ड्रग कनेक्शन की जांच करने के दौरान NBCजो विवादों में फंसी वो आर्यन खान के मामले में तो पूरी तरह से विवादों के दलदल में फंस गई।

इस मामले में सबसे बड़ा हमला NCB मुंबई के जोनल डायरक्टर समीर वानखेड़े सीधे तौर पर एनसीपी नेता नवाब मलिक के निशाने पर आ गये। उसके बाद दोनों पक्षों की ओर से लंबा विवाद चला। जो आज भी जारी है।

नवाब मलिक अपने दामाद से जुड़े ड्रग्स के मामले में पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं

महाराष्ट्र सरकार में एनसीपी कोटे से बने वरिष्ठ मंत्री नवाब मलिक ने अपने दामाद से जुड़े ड्रग्स के एक मामले की जांच से एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को मुक्त कर दिया और साथ ही वानखेड़े की जगह अब यह मामला वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल कर रहा है।

एजेंसी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों के बाद NCB पहली बार फंसती नजर आ रही है। ऐसा नहीं है कि नवाब मलिक वे पहली बार समीर वानखेड़े पर हमला किया है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra के नांदेड़ में NCB ने की बड़ी कार्रवाई, एक टन नशीला पदार्थ जब्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here