पूर्वी दिल्‍ली नगर निगम में AAP और बीजेपी के पार्षद आपस में भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे

दरअसल East Delhi MCD में बीजेपी के पार्षद अरविंद केजरीवाल की 'द कश्मीर फाइल्स' मूवी को लेकर की गई टिप्पणी पर निंदा प्रस्ताव लेकर आए थे।

0
337
East Delhi MCD
East Delhi MCD

East Delhi MCD: अभी हाल में ही पश्चिम बंगाल की विधानसभा में टीएमसी और भारतीय जनता पार्टी के नेता आपस में भिड़ गए थे। अब इसी तरह का नेताओं के एक-दूसरे पर हाथापाई करने का दृश्य दिल्ली की पूर्वी एमसीडी में भी देखने को मिला है। बता दें कि एमसीडी में AAP और बीजेपी के नेताओं के बीच बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि दोनों गुटों के नेताओं ने एक-दूसरे पर हाथ चलाया और यहां तक की अमर्यादित शब्दों का भी प्रयोग किया गया।

East Delhi MCD: बीजेपी पार्षद लाए थे निंदा प्रस्ताव

East Delhi MCD
East Delhi MCD

दरअसल East Delhi MCD में बीजेपी के पार्षद अरविंद केजरीवाल की ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी को लेकर की गई टिप्पणी पर निंदा प्रस्ताव लेकर आए थे। जिसके बाद दोनों दलों के पार्षदों के बीच टकराव हो गया और इस दौरान जमकर लात-घूंसे चले। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें दिखाई दे रहा है कि East Delhi MCD में तैनात मार्शल ने दोनों पार्टियों के नेता की लड़ाई को छुड़ाने की बहुत कोशिश की लेकिन इसके बावजूद भी वो एक-दूसरे पर हाथ चलाते रहें। हंगामा होने के बाद मार्शलों ने विपक्ष नेता को सदन से बाहर निकाल दिया।

Arvind Kejriwal ने द कश्‍मीर फाइल्‍स को लेकर क्या कहा था?

Arvind Kejriwal

AAP प्रमुख Arvind Kejriwal ने पिछले हफ्तें ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को लेकर कहा था कि जब एलजी साहब ने भाषण देना शुरू किया तो बीजेपी के लोग नारे लगाने लगे- द कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री करो, दारू के ठेके बंद करो। बीजेपी वालों को नहीं पता कि नारे किस चीज के लगाने हैं। ऊपर से आदेश आया तो था कि नारे लगाने हैं लेकिन यह नहीं बताया कि नारे किस चीज के लगाने हैं। पीछे वाले ने आगे वाले से कहा कि आज कश्मीर फाइल्स के नारे लगाने हैं।

image 21

फिल्‍म को दिल्‍ली में टैक्‍स फ्री करने को लेकर उन्‍होंने कहा था, “वे (भाजपा) मांग कर रहे हैं कि फिल्म को दिल्ली में टैक्‍स फ्री कर दिया जाए। इसे यूट्यूब पर अपलोड कर दो, फिल्म मुफ्त हो जाएगी और इसे हर कोई देख सकेगा।”

हालांकि विवादोंं में घिरने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम फिल्म पर नहीं बल्कि बीजेपी नेताओं पर हंस रहे थे और इस फिल्म को अगर ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिखाना है तो इसे यूट्यूब पर डाल दिया जाए। जिससे बहुत सारे लोग फ्री में इसे देख सकें।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here