Israel Consulate को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में MBA Graduate गिरफ्तार, मानसिक रूप से नहीं था स्थिर

0
369
Punjab's rape accused arrested from Delhi airport, was going on London

Israel Consulate Threats Case: इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के अधिकारियों को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुंबई पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी का नाम मधुर मोहिन है और वो Haryana के Gurgaon का निवासी है। बता दें कि पिछले हफ्ते लोअर परेल में इजरायली दूतावास को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी गई थी जिसके बाद एनएम जोशी मार्ग (N M Joshi Marg) पुलिस ने 38 वर्षीय MBA Graduate Madhur Mohin को गिरफ्तार किया है।

Israel Consulate के अधिकारियों को दी थी धमकी

पुलिस के मुताबिक आरोपी मधुर ने Israel Consulate के अधिकारियों को धमकी इसलिए दी थी क्योंकि उसका वीजा एप्लिकेशन खारिज कर दिया गया था। बता दें कि आरोपी Paris में काम करता था लेकिन 2020 में कोरोना महामारी के कारण उसकी नौकरी छूट गई थी जिसके कारण उसे वापस भारत आना पड़ा था।

Engineering College

पिछले तीन महीने से मधुर मोहिन खार में अपनी एसयूवी में रह रहा था और अलग-अगल दूतावासों में वीजा के लिए आवेदन कर रहा था। उसने इजरायल के वाणिज्य दूतावास (Israel Consulate) में भी वीजा के लिए आवेदन किया था और एप्लिकेशन खारिज होने के बाद उसने Israel Consulate को फोन करके धमकी दी थी।

IPC की धारा 506(2) के तहत दर्ज किया गया था मामला

अधिकारियों को धमकी देने के तुरंत बाद एन एम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में उसके ऊपर IPC की धारा 506(2) के तहत मामला दर्ज किया गया था। अपराध दर्ज करने के बाद, एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने मोहिन का पता लगाकर उसे गिरफ्तार किया।

Israel Consulate arrested
arrested (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

एन एम जोशी मार्ग पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर राजेश केवले ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है और जानकारी दी है कि आरोपी को जमानत दे दी गई है। पुलिस ने यह भी बताया कि गुड़गांव का रहने वाला मोहिन एमबीए ग्रेजुएट है और वो कुछ महीने पहले ही मुंबई आया था। साथ ही वो मानसिक रूप से स्थिर नहीं था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here