पहलवानों के समर्थन में CM ममता ने निकाली कोलकाता में रैली, बोलीं-इस लड़ाई में हम…

पहलवानों के समर्थन में आया यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग

0
13
Mamata Banerjee:पहलवानों के समर्थन में CM ममता ने निकाली कोलकाता में रैली
Mamata Banerjee:पहलवानों के समर्थन में CM ममता ने निकाली कोलकाता में रैली

Mamata Banerjee: भारतीय कुश्ती महासंघ(WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का विरोध जारी है। उनकी मांग है कि बृजभूषण को उनके पद से हटाकर जेल में डाला जाए। पिछले दिनों नई संसद के सामने महापंचायत करने जाने के दौरान पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस की झड़प की भी खबर आई थी। पहलवानों ने इसे उनके साथ दुर्व्यवहार बताया और अपने मेडल को गंगा में बहाने के लिए हरिद्वार पहुंच गए। हालांकि, किसान नेता नरेश टिकैत के समझाने पर पहलवान मान गए और पांच दिन के अंदर कुछ फैसला लेने का निर्णय लिया गया। वहीं, इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी पहलवानों का साथा देने का ऐलान कर दिया है। आज बुधवार को उन्होंने कोलकाता में पहलवानों के समर्थन में रैली भी निकाली।


Mamata Banerjee

Mamata Banerjee:पहलवान हमारे देश के गौरव हैं- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को कोलकाता में पहलवानों के समर्थन में रैली निकाली। यह रैली हाजरा मोड़ से रवींद्र सदन तक निकाली गई। इस दौरान सीएम ममता ने कहा,”हमारी एक टीम पहलवानों से मुलाकात करने जाएगी और उन्हें समर्थन देगी। हम आपके(पहलवान) साथ हैं इसलिए आज हमने यह रैली निकाली है।” उन्होंने कहा,”कल भी इसे जारी रखा जाएगा। पहलवान हमारे देश के गौरव हैं। आपकी लड़ाई में हम आपके साथ हैं।”

पहलवानों के समर्थन में आया यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग
अब पहलवानों के समर्थन में यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग(UWW) आया है। आपको बता दें कि यह विश्व के पहलवानों की एक सर्वोच्च संस्था है। UWW का कहना है कि हालिया घटना चिंताजनक है। यह और भी चिंता की बात है कि पहलवानों को धरना देने के लिए पुलिस द्वारा अस्थायी रूप से हिरासत में लिया गया। संस्था ने कहा,”UWW पहलवानों के साथ इस तरह के व्यवहार और हिरासत में लिए जाने की कड़ी निंदा करता है। अब तक हुई जांच करने का आग्रह करता है। अगर 45 दिन के अंदर भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव नहीं हुए तो ऐसे में उसे सस्पेंड किया जा सकता है।”

यह भी पढ़ेंः

“कांग्रेस की रणनीति रही है कि गरीबों को भरमाओं, तरसाओ और फिर…”, राजस्थान में बोले PM Modi

नेपाल के PM पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ का भारत दौरा, एयरपोर्ट पर मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया स्वागत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here