नेपाल के PM पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ का भारत दौरा, एयरपोर्ट पर मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया स्वागत

भारत और नेपाल के संबंधों को लेकर पीएम प्रचंड और भारत के पीएम के बीच चर्चा हो सकती है

0
56
PM Pushpa Kamal Dahal: एयरपोर्ट पर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' का मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया स्वागत
PM Pushpa Kamal Dahal: एयरपोर्ट पर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' का मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया स्वागत

PM Pushpa Kamal Dahal:पड़ोसी देश नेपाल के साथ भारत का रिश्ता हमेशा से खास रहा है। भारत का पड़ोसी होने के नाते नेपाल देश के लिए बहुत ही खास रहा है। वहीं, आज बुधवार को नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ नई दिल्ली पहुंचे। वे भारत के चार दिवसीय यात्रा पर हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ की यह पहली विदेश यात्रा है। नई दिल्ली में एयरपोर्ट पर नेपाल के पीएम का स्वागत केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया। नेपाल के पीएम के भारत दौरे पर आने से दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

PM Pushpa Kamal Dahal: एयरपोर्ट पर नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' का मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया स्वागत

PM Pushpa Kamal Dahal:यह यात्रा भारत-नेपाल के घनिष्ठ और अनूठे संबंधों को नई गति प्रदान करेगी-विदेश मंत्रालय

नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ अपनी चार दिनों की यात्रा पर भारत पहुंच गए हैं। पीएम बनने के बाद पुष्प कमल दहल की यह पहली भारत की यात्रा है। वे आज काठमांडू से दोपहर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां उनका स्वागत राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया। वहीं, विदेश मंत्रालय ने नेपाल के पीएम की इस यात्रा को लेकर दोनों देशों के बीच अनूठे संबंध की बात कही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया,”यह यात्रा भारत-नेपाल के घनिष्ठ और अनूठे संबंधों को नई गति प्रदान करेगी।”

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भारत और नेपाल के संबंधों को लेकर पीएम प्रचंड और भारत के पीएम के बीच चर्चा हो सकती है। इस दौरान दोनों देशों के बीच शांति, सुरक्षा, व्यापार समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होने की उम्मीद है। भारत-नेपाल की दोस्ती को और मजबूत करने के लिए दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के बीच चर्चा होने की उम्मीद है। विदेश मंत्रालय के अनुसार, भारत-नेपाल के घनिष्ठ और अनूठे संबंधों को नई गति देने के लिए पीएम पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ के साथ कई राउंड की बैठक होगी।

यह भी पढ़ेंः

पहलवानों के समर्थन में आया यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग, WFI को दिया 45 दिनों का अल्टीमेटम

एलन मस्क की डील के बाद Twitter की कीमत में आई भारी गिरावट, अब सिर्फ एक तिहाई रई गई है वैल्यू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here