School Reopen: Uttar Pradesh में 7 फरवरी से खुलेंगे 9-12वीं तक के स्कूल, कोविड प्रोटोकॉल का किया जाएगा पालन

0
275
Delhi High Court
Delhi High Court: दिल्ली के स्कूलों में क्लास 8 में स्वास्थ्य और योग विज्ञान को शामिल करने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट

School Reopen: कोविड-19 के मामलों में कमी को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने स्कूल खोल दिए हैं। Uttar Pradesh की सरकार ने भी कक्षा 9 से 12 तक के राज्य के सभी स्कूलों एवं समस्त डिग्री कालेजों को खोलने का फैसला किया है। बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों और Omicron के खतरे की वजह से उत्तर प्रदेश के स्कूल- कालेजों को बंद कर दिया गया था। उत्तर प्रदेश के होम ACS Avneesh Kumar Awasthi ने निर्देश जारी किए हैं कि यू॰पी॰ में 07-02-2022 से कक्षा 9 से 12 एवं समस्त डिग्री कालेज कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खोले जा सकेंगे।

School Reopen: अग्रिम आदेशों तक खुले रहेंगे स्कूल- कालेज

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जो आदेश जारी किया है उसमें लिखा गया, ”प्रदेश में कोरोना सक्रंमण की दरों में प्रभावी रूप से कमी होने के दृष्टिगत अब इस संबंध में सम्यक विचारोपरांत यह निर्णय लिया गया है कि पूर्व में जारी आदेशों को संशोधित कर कक्षा 9 से उच्चतर यथा – कक्षा 9, 10, 11 व 12 समस्त डिग्री कॉलेज कोरोना गाइडलाइंस तथा मास्क की अनिवार्यता एवं कोविड हेल्‍प डेस्क की स्थापना तथा समय-समय पर निर्गत अन्‍य निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए अब दिनांक 7.02.2022 से अग्रिम आदेशों तक खुले रहेंगे। ”

School Reopen:
School Reopen

बता दें कि भारत में कोविड -19 मामलों में गिरावट देखी जा रही है और केस कम होने के चलते कई राज्य सरकारों ने फरवरी से शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला किया है। गौरतलब है कि पिछले महीने कोविड -19 मामलों में अचानक वृद्धि और Omicron के खतरे के कारण कई राज्‍यों में सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद कर दिए गए थे। पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, त्रिपुरा, तमिलनाडु, राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश, झारखंड और दिल्ली जैसे राज्यों ने फरवरी से स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

Rajasthan School Reopen

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here