ग्वालियर के विजयाराजे गर्ल्स कॉलेज का प्रोफेसर BD Manik रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार

0
398
BD Manik
BD Manik

ग्वालियर के विजयाराजे गर्ल्स कॉलेज के प्रोफेसर BD Manik रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुए। प्रोफेसर BD Manik को आर्थिक आपराध शाखा (EOW) ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए प्रोफेसर BD Manik नृत्य विभाग का प्रमुख हैं।

प्रोफेसर BD Manik को EOW ने 10 हजार रुपए कैश लेते हुए गिरप्तार किया। प्रोफेसर बीडी माणिक ने पीएचडी स्कॉलर से उसकी थीसिस अप्रूव करने के लिए रिश्वत मांगी थी। इस बात की शिकायत मिलने पर कार्रवाई करते हुए EOW ने जाल बिछाया और प्रोफेसर BD Manik को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धर लिया।

प्रोफेसर BD Manik थीसिस अप्रूव करने के लिए रिश्वत मांग रहे थे

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के रहने वाले अवनीश कुमार गर्ल्स कालेज के नृत्य विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर बीडी माणिक के निर्देशन में रिसर्च कर रहे थे। रिसर्च के बाद अवनीश ने थीसिस लिखी थी। इसी थीसिस को प्रोफेसर BD Manik को अप्रूव करना था लेकिन वो थीसिस को अप्रूव करने के बदले अवनीश से पैसे मांग रहे थे।प्रोफेसर बीडी माणिक ने अवनीश की थीसिस को अप्रूव करने के एवज में 51 हजार रुपए मांगे।

BD Manik
BD Manik

अवनीश इस बात के लिए रिश्वत देने के लिए तैयार नहीं था। लेकिन थीसिस अप्रूव न होने पर अवनीश ने बात मान ली और रिश्वत के रूप में पहली किश्त 10 हजार रुपए देने का कहा लेकिन साथ ही उसने इस बाबत एक शिकायत EOW में भी कर दी।

EWO की टीम ने प्रोफेसर को रंगे हाथों गिरफ्तार करने का प्लान बनाया

अवनीश की शिकायत मिलने के बाद ग्वालियर EOW की टीम ने प्रोफेसर बीडी माणिक को पैसे लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने का प्लान बनाया और मंगलवार शाम को रिसर्च स्कॉलर अवनीश कुमार से 10 हजार रुपए देने के लिए कहा।

BD Manik
BD Manik

EOW की टीम ने रुपयों में रंग लगा दिया। इसके बाद अवनीश ने प्रोफेसर को सिटी सेंटर में रिश्वत देने के लिए बुलाया था। जैसे ही सिटी सेंटर में प्रोफेसर आए और अवनीश ने उन्हें 10 हजार रुपए दिए। ठीक इसी समय पास में मौजूद EOW की टीम ने छापा मारकर प्रोफेसर को रंगे हाथों पकड़ लिया।

इसे भी पढ़ें: Hindu Mahasabha अंबाला जेल की मिट्टी से ग्वालियर में Nathuram Godse की मूर्ति बनाएगी

https://youtu.be/efkAJygi__4

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here