UP News: भ्रष्ट अधिकारी का ऑडियो वायरल, सरकार हुई सख्त; उपमुख्यमंत्री ने भरी सभा में किया निलंबिल

0
83
UP News: भ्रष्ट अधिकारी का ऑडियो वायरल, सरकार हुई सख्त; उपमुख्यमंत्री ने भरी सभा में किया निलंबिल
UP News: भ्रष्ट अधिकारी का ऑडियो वायरल, सरकार हुई सख्त; उपमुख्यमंत्री ने भरी सभा में किया निलंबिल

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई कर रही है। लेकिन कुछ ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिससे लगता है कि कुछ अधिकारी भ्रष्टाचार के दलदल से बाहर ही नहीं आना चाहते है। हाल ही में एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक अधिकारी द्वारा अपने मातहतों से विकास कार्यों में अपना हिस्सा लेने के लिए धमकी देते सुनाई दे रहा है।

WhatsApp Image 2022 12 13 at 2.27.28 PM
फाइल फोटो: सुरेंद्र गुप्ता, परियोजना निदेशक

UP News: लेखाकार से 10 लाख रुपये में मांगा अपना हिस्सा

वायरल हो रहे इस ऑडियो में एक अधिकारी पूरी दबंगई के साथ डरा-धमकाकर रिश्वत का पैसा मांग रहा है। इसमें जनता के विकास के लिए खर्च होने वाले सांसद निधि में कमीशन मांग रहे संतकबीरनगर के परियोजना निदेशक का कथित आडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। ये कथित आडियो जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (DRDA) के परियोजना निदेशक सुरेंद्र कुमार गुप्ता और नाथनगर ब्लाक के लेखाकार तरुण कुमार शांडिल्य का बताया जा रहा है। इसमें दोनों के बीच कमीशन को लेकर बातचीत हो रही है। बातचीत शुरू होते ही परियोजना निदेशक ने लेखाकार से 10 लाख रुपये में अपना हिस्सा मांगा।

WhatsApp Image 2022 12 13 at 2.27.27 PM
फाइल फोटो: तरुण शांडिल्य

UP News: उपमुख्यमंत्री ने किया निलंबित

वायरल हो रहे ऑडियो क्लिप से इस बात का पता चलता है कि शासन प्रशासन की तमाम सख्ती और कड़े निर्णयों के बाद भी रिश्वतखोर अपने कमाई का जरिया ढूंढ़ लेते हैं। भ्रष्ट अधिकारियों को जनता से किसी तरह की कोई हमदर्दी या सरोकार नहीं है बल्कि वे भ्रष्ट के पैसों से अपना जेब भरना चाहते हैं। हालांकि, इस ऑडियो के वायरल होते ही सरकार ने इस मामले को सख्ती से लिया और ग्रामीण आवास विधायक निधि समीक्षा बैठक में शिरकत करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंच से संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया। इतना ही नहीं केशव प्रसाद मौर्या ने विभाग की जांच के आदेश भी दिए हैं।

संबंधित खबरें:

पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में रहा पति, जमानत पर बाहर आया तो जिंदा ढूंढ़ निकाला…

‘लेडी सिंघम’ ने कॉलेज में रैगिंग गैंग का किया पर्दाफाश, मेडिकल छात्रा बनकर इस अनोखे ढंग से सॉल्व किया केस…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here