पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने चुनावी जनसभाओं को सम्बाधित करने आ रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को उतराने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  कार्यालय की ओर से रविवार को जारी  बयान में बताया गया कि पश्चिम बंगाल  सरकार ने पहले किसी तरह का नोटिस जारी किये बिना योगी आदित्यनाथ की रैली के लिये हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया। मुख्यमंत्री योगी को पश्चिम बंगाल के उत्तरी और दक्षिणी दिनाजपुर जिलों के रानीगंज और बालुरघाट में रविवार को दो जनसभाओं को संबोधित करना था।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को उतरने की मंजूरी न देने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की निंदा की है। यहां जारी एक बयान में श्री विजयवर्गीय ने लोकतंत्र में ऐसे कदमों को शर्मनाक बताते हुये कहा कि इससे साबित होता है कि पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री की जनसभा से तृणमूल कांग्रेस कितनी डरी हुयी है।

भाजपा ने इस मामले में कहा है कि योगी आदित्यनाथ की जनसभाओं और हेलीकॉप्टर उतारने के लिये तीन दिन पहले मंजूरी मांगी गयी थी। जनसभाओं के लिये तो दोनों जिलों के प्रशासन ने मंजूरी दे दी लेकिन हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी देने से मना कर दिया। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के ठाकुरगंज और दुर्गापुर में दो जनसभायें की थीं। इन जनसभाओं में भारी भीड़ उमड़ी थी।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here