‘लेडी सिंघम’ ने कॉलेज में रैगिंग गैंग का किया पर्दाफाश, मेडिकल छात्रा बनकर इस अनोखे ढंग से सॉल्व किया केस…

सबूत जुटाने के लिए मेडिकल की छात्रा बनी शालिनी

0
137
Ragging in Medical College: 'लेडी सिंघम' ने कॉलेज में रैगिंग गैंग का किया पर्दाफाश
Ragging in Medical College: 'लेडी सिंघम' ने कॉलेज में रैगिंग गैंग का किया पर्दाफाश

Ragging in Medical College: मध्य प्रदेश पुलिस की एक ‘लेडी सिंघम’ की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। प्रदेश के एक मेडिकल कॉलेज के कुछ स्टूडेंट ने सीनियर्स के द्वारा उनकी रैगिंग करने की शिकायत पुलिस से की थी, जिसके बाद इंदौर की पुलिस ने बेहद ही अनोखे तरीके से इस केस को सॉल्व कर लिया है। वहीं, इस केस को हल करने में पुलिसकर्मी शालिनी चौहान की बड़ी भूमिका सामने आई है, जो एमपी की ‘लेडी सिंघम’ भी कही जा रही हैं। इस केस को सॉल्व करने के लिए शालिनी को मेडिकल स्टूडेंट बनकर कॉलेज में जाना पड़ा था।

Ragging in Medical College: 'लेडी सिंघम' ने कॉलेज में रैगिंग गैंग का किया पर्दाफाश
Ragging in Medical College: ‘लेडी सिंघम’ ने कॉलेज में रैगिंग गैंग का किया पर्दाफाश

Ragging in Medical College: सबूत जुटाने के लिए मेडिकल की छात्रा बनी शालिनी

मिली जानकारी के अनुसार, पिछले 24 जुलाई को पुलिस को महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज के फर्स्ट ईयर के छात्रों की रैगिंग का मामला मिला था। छात्रों ने एंटी रैगिंग हेल्पलाइन के जरिए मदद मांगी थी। उन्होंने अपने सीनियर्स पर आरोप लगाया था कि वे उनकी रैगिंग करते हैं। इसके साथ ही उनके साथ मारपीट कर उन्हें प्रताड़ित भी करते हैं। पीड़ित छात्रों का यह भी आरोप था कि उनके सीनियर्स उन्हें अननैचुरल सेक्स करने के लिए मजबूर करते थे। उन्हें वे किसी भी उनकी महिला दोस्त का नाम चुनने और फिर उसके बारे में गलत टिप्पणी करने के लिए कहते थे। वहीं, पुलिस ने मामले में सबूत जुटाने के लिए पुलिसकर्मी शालिनी को मेडिकल की छात्रा बनाकर कॉलेज में भेजा।

शालिनी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने कॉलेज में छात्रा बनकर एंट्री ली। इस दौरान उन्होंने कॉलेज में कई दोस्त भी बनाए, छात्रों से बातचीत की और केस से जुड़ी जानकारी के लिए कैंटीन में भी समय बिताया। करीब 5 महीने तक वे अपनी मिशन में लगी रहीं।

चिन्हित छात्रों पर रखनी थी नजर
शालिनी ने बताया कि उनके अधिकारियों ने कुछ छात्रों को चिन्हित किया था, जिनपर उन्हें अपनी खास नजर रखनी होती थी। शालिनी केस में पुख्ता सबूत जुटाने के लिए चिन्हित छात्रों के साथ अन्य छात्रों के बर्तावों पर भी नजर रखती थीं। धीरे-धीरे उन्हें रैगिंग केस से जुड़े सारे सबूत मिलने लगे। शालिनी ने बताया कि उन्होंने कुछ लोगों की अच्छे से पहचान कर ली, जो नए या फर्स्ट ईयर के छात्रों का रैगिंग करते थे। इसके बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप दी।

आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करेगी पुलिस
मिली जानकारी के अनुसार, शालिनी की रिपोर्ट के आधार पर 10 छात्रों की पहचान करके उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं, 10 में से 8 को हिरासत में लेकर जमानत भी दे दी गई। लेकिन अब जो खबर है, वह यह है कि पुलिस आरोपी छात्रों के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश करेगी। वहीं, कॉलेज के डीन संजय दीक्षित का कहना है कि आरोपी छात्र, अगर दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

Delhi IGI Airport: लंबी कतारें और भारी भीड़ से परेशान यात्री, औचक निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, Video Viral

पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में रहा पति, जमानत पर बाहर आया तो जिंदा ढूंढ़ निकाला…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here