Delhi IGI Airport: लंबी कतारें और भारी भीड़ से परेशान यात्री, औचक निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, Video Viral

सुबह 5 से 9 बजे और शाम 4 से रात 8 बजे तक होते हैं पीक ऑवर्स

0
140
Delhi IGI Airport: औचक निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया
Delhi IGI Airport: औचक निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

Delhi IGI Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर पिछले कई दिनों से यात्रियों की भीड़ की शिकायत आ रही थी। इसको लेकर लोग सोशल मीडिया पर भी भीड़ की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रहे थे। वहीं, इसी बीच सोमवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल 3 पर औचक पहुंच गए। लंबी कतारों और घंटों इंतजार को लेकर यात्रियों की शिकायतों के बीच सिंधिया मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हवाईअड्डे पर पहुंचे। मौके पर उन्होंने भीड़भाड़ से निपटने के तरीकों पर सभी संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और जरूरी निर्देश दिए। वहीं, मंत्री के इस औचक निरीक्षण का वीडियो भी वायरल हो गया है।

Delhi IGI Airport:  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया
Delhi IGI Airport: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

Delhi IGI Airport: बढ़ाई गई प्रवेश द्वारों की संख्या-सिंधिया

मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से यात्री हवाईअड्डे पर लंबे समय तक प्रतीक्षा करने की शिकायत कर रहे थे और कुछ ने तो हवाईअड्डे पर भीड़ की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की हैं। इन सभी के बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को एयरपोर्ट पर सरप्राइज विजिट की। एएनआई के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा “हमने प्रवेश द्वारों की संख्या बढ़ाकर 16 कर दी है। हवाईअड्डे के अंदर अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी, जहां हमने फैसला लिया है कि प्रवेश से पहले वेटिंग टाइम दिखाने के लिए प्रत्येक इंट्री गेट पर एक बोर्ड लगाया जाना चाहिए।”

सुबह 5 से 9 बजे और शाम 4 से रात 8 बजे तक होते हैं पीक ऑवर्स
मालूम हो कि सुबह 5 से 9 बजे और शाम 4 से रात 8 बजे तक यहां पीक ऑवर्स होते हैं। इस दौरान यात्रियों की भीड़ ज्यादा होती है। दरअसल, राजधानी दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (IGIA) देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। इसके तीन टर्मिनल हैं – T1, T2 और T3। सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और कुछ घरेलू सेवाएं T3 से संचालित होती हैं। मिली जानकारी के अनुसार, इस एयरपोर्ट से लगभग 1.90 लाख यात्रियों का आना और जाना होता है। इसके साथ ही यहां से प्रतिदिन लगभग 1,200 उड़ाने होती हैं।
बताया गया कि तीनों टर्मिनलों पर पीक ऑवर्स के दौरान उड़ानों की संख्या कम करने के लिए एयरलाइंस के साथ भी चर्चा चल रही है।

यह भी पढ़ेंः

Virat Kohli ने रोनाल्डो के लिए लिखा भावुक पोस्ट, कहा- कोई ट्रॉफी या खिताब आपसे ऊपर नहीं

“पीएम मोदी की हत्या के लिए…”, अपने बयान को लेकर बुरे फंसे पूर्व कांग्रेस विधायक, मचा बवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here