Uttarakhand के चकराता में गाड़ी के खाई में गिरने से 13 लोगों की हुई मौत, Amit Shah ने जताया दु:ख

0
353
In Chakrata, Uttarakhand, 13 people died after the car fell into the ditch (Pic: Harish Rawat Twitter)

Uttarakhand से बहुत ही दर्दनाक हादसे के होने की खबर आई है। उत्तराखंड के चकराता (Chakrata) में रविवार को एक वाहन के खाई में गिरने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की खबर फैलने के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू हो गया और अधिकारियों ने पुष्टि की कि स्थानीय निवासियों की मदद से राहत प्रयासों को अंजाम देने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता मौके पर मौजूद हैं।

उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने घटना की तुरंत खबर मिलने के बाद जिला प्रशासन को बचाव व राहत कार्यों में तेजी लाने और घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

पुष्कर सिंह धामी ने दर्दनाक हादसे के प्रति संवेदना जताते हुए ट्वीट किया, ”चकराता क्षेत्र के अंतर्गत बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए हृदय विदारक सड़क हादसे पर शोक व्यक्त करता हूँ। ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।”

गृह मंत्री ने घटना पर दु:ख जताया

गृह मंत्री अमित शाह ने चकराता में हुई दुर्घटना को लेकर संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ”उत्तराखंड के चकराता में गाड़ी के खाई में गिरने से जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे। प्रदेश सरकार घायलों को हर सम्भव मदद व उपचार देने में लगी है। घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।”

पूर्व सीएम हरीश रावत ने घटना को लेकर ट्वीट किया, ”देहरादून जिले के #चकराता तहसील से जुड़े बुल्हाड़ बायला रोड पर बायला गांव से विकासनगर जा रही यूटिलिटी बायला-पिंगुवा मार्ग पर यूटिलिटी अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मैं, सड़क हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों तक अपनी शोक संवेदनाएं प्रेषित करता हूंँ और गंभीर हुये लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना करता हूँ। भगवान मृत आत्माओं को शांति एवं उनके परिजनों को इस असहनीय दु:ख को सहने की शक्ति प्रदान करें। “ॐ शान्ति”

यह भी पढ़ें: Uttarakhand की नदी में फंसा नन्‍हा हाथी, Rescue ऑपरेशन हुआ सफल, देखें VIDEO

Uttarakhand Rain: Overflow हुआ नैनीताल झील, सड़कों पर भरा पानी, देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here