Virat Kohli के निशाने पर होगा कई दिग्गजों का रिकॉर्ड, Sri Lanka के खिलाफ हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि

0
258

India और Sri Lanka के बीच खेले जाने दो टेस्ट मैचों की शुरुआत 4 मार्च से होगी। इस सीरीज के पहले मैच में Virat Kohli अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। इस दौरान उनके निशाने पर कई रिकॉर्ड रहेंगे। विराट कोहली मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में अपने 71वें शतक के तलाश में मैदान पर उतरेंगे। ऐसे में उनके निशाने पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड होंगे।

Virat Kohli का घरेलू रिकॉर्ड है जबरदस्त

विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर रिकॉर्ड शानदार रहा है। मेहमान टीम के खिलाफ कोहली ने घर पर मात्र तीन मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 152.50 की लाजवाब औसत से 3 शतक और एक अर्धशतक की मदद से 610 रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ घर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है। उन्होंने 8 मैचों में इस टीम के खिलाफ 846 रन बनाए थे।

virat kohli
virat kohli

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 9 मैचों में कोहली ने 77.23 की औसत से 1004 रन बनाए हैं, वह इस टीम के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 6वें स्थान पर है। कोहली से ऊपर गांगुली ने 1064, अजहरुद्दीन ने 1215, सहवाग ने 1239, द्रविड़ ने 1508 और सचिन तेंदुलकर ने 1995 रन बनाए हैं। अगर कोहली इस सीरीज में 61 रन बनाते हैं तो वह गांगुली को पछाड़ देंगे, वहीं वह 235 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो वह अजहरुद्दीन और सहवाग को पीछे छोड़ देंगे।

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन (फिटनेस क्लीयरेंस के लिए), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

संबंधित खबरें

Virat Kohli के 100वें टेस्ट पर बोले कोच राहुल द्रविड़, “वह इतने से नहीं होगा संतुष्ट”

Virat Kohli के 100वें टेस्ट में स्टेडियम में सुनाई देगा दर्शकों का शोर, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने दी 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here