Virat Kohli के 100वें टेस्ट पर बोले कोच राहुल द्रविड़, “वह इतने से नहीं होगा संतुष्ट”

0
238

Virat Kohli श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। इस खास मुकाम तक पहुंचने से पहले हर कोई विराट कोहली को शुभकामनाएं दे रहा है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वो इतने से में संतुष्ट नहीं होंगे। कोहली को डेब्यू को याद करते हुए मुख्य कोच ने विराट की प्रशंसा की है।

Virat Kohli का डेब्यू मैच को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

Virat Kohli
Virat Kohli

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में टेस्ट डेब्यू करने वाले कोहली को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि जब उसने पहला टेस्ट खेला था तो मैं उसी के साथ बल्लेबाजी कर रहा था। यह देखना अविश्वसनीय है कि वह पिछले 10 वर्षों में कैसे अपने आप के विकसित किया वो शानदार है। वो क्रिकेटर के साथ-साथ इंसान के तौर पर विकसित हुआ है, जो वाकई काबिले तारीफ है। पिछले 10 सालों में उसने 6 साल से ज्यादा टीम की कप्तानी संभाली है। वह हमेशा हर मैच में प्रदर्शन करता है, उसका 100 मैचों में 50 के पार है, यह एक महान खिलाड़ी के लिए बड़ी उपलब्धि है। वह अभी कुछ हासिल करेगा, मैं जानता हूं वह इतने से संतुष्ट नहीं होगा।

विराट का टेस्ट करियर

विराट कोहली ने अभी तक 99 टेस्ट मैचों में 27 शतक की मदद से 7962 रन बनाए हैं। वह इस फॉर्मेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में 6ठें वे स्थान पर हैं। राहुल द्रविड़ ने कोहली के 100वें टेस्ट को लेकर कहा है कि वह इस पर गर्व कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट आसान नहीं है और 100 टेस्ट खेलना को बिल्कुल आसान नहीं है। एक खेलने में सक्षम होना महान है, लेकिन 100 मैच खेलना एक शानदार उपलब्धि है। यह कुछ ऐसा है जिस पर विराट कोहली गर्व कर सकते हैं।

4 मार्च से मोहाली में खेले जाने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में दर्शकों की अनुमति नहीं थी। लेकिन बाद बीसीसीआई ने अपने फैसले को बदलते हुए 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति दे दी। यह टेस्ट विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा।

संबंधित खबरें

BCCI ने भारतीय टीम का सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट किया जारी, कई प्रमुख खिलाड़ियों को हुआ करोड़ों का नुकसान

Virat Kohli के 100वें टेस्ट में स्टेडियम में सुनाई देगा दर्शकों का शोर, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने दी 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here