Vijay Hazare Trophy: Himachal Pradesh ने Services को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई, ऋषि धवन का हरफनमौला प्रदर्शन

0
313
rishi dhawan
rishi dhawan

Vijay Hazare Trophy: BCCI की घरेलू टूर्नामेंट Vijay Hazare Trophy के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में Himachal Pradesh ने Services को 77 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई। विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हिमाचल प्रदेश की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है। हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्विसेज की टीम 204 रन ही बना पाई।

Vijay Hazare Trophy का पहला सेमीफाइनल

टॉस जीतकर सर्विसेज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह फैसला शुरू में सही भी साबित होता दिख रहा था, जब सर्विसेज ने हिमाचल को पहला झटका 8 के स्कोर पर दिया। उसके बाद प्रशांत चोपड़ा और दिग्विजय रंगी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। दिग्विजय रंगी 37 रन बनाकर 82 के स्कोर चलते बने। निखिल गंग्टा ने 16 रन बनाए और 104 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका लगा।

चौथा विकेट 106 रन पर गिरा। अमित कुमार ने बिना खाता खोले आउट हो गए। उसके बाद ऋषि धवन ने प्रशांत चोपड़ा के साथ मिलकर 88 रनों का साझेदारी की। प्रशांत चोपड़ा 78 रन बनाकर 194 के स्कोर पर आउट हो गए। प्रशांत के आउट होने के बाद आकाश वसिष्ठ ने ऋषि धवन के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए। 277 के स्कोर पर ऋषि धवन 84 रन बनाकर चलते बने। आकाश वसिष्ठ ने तेजी से 45 रन बनाए और टीम के स्कोर को 281 रनों तक पहुंचाया।

Vijay Hazare Trophy: himachal pradesh
himachal pradesh

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्विसेज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला झटका 22 रनों के स्कोर पर लगा। लखन सिंह 7 रन बनाकर आउट हुए। मोहिल अहलावत भी 6 रन बनाकर चलते बने। 36 पर दो विकेट गंवाने के बाद रवि चौहान और रजत पालिवाल ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन 85 रन के स्कोर पर रवि चौहान 45 रन बनाकर चलते बने।

राहुल सिंह भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। देवेंद्र लोचब ने 34 रन बनाए। रजत पालिवाल ने 55 रन बनाए। उसके बाद एक-एक करके सभी आउट हो गए। सर्विसेज की पूरी टीम 204 रन ही बना सकी। हिमाचल प्रदेश के लिए ऋषि धवन ने 4, सिद्धार्थ शर्मा ने 2, आकाश वसिष्ठ ने 2 और पंकज जसवाल ने 1 विकेट लेकर मुकाबले को 77 रनों से जीत लिया और पहली बार फाइनल में प्रवेश किया।

संबधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here