स्टार शटलर पी.वी. सिंधु ने टीचर्स डे के दिन अपने गुरु पुलेला गोपीचंद को एक खास तोहफा दिया है। सिंधु ने अपने प्रायोजक स्पोर्ट्स ड्रिंक ब्रांड ‘गेटोरेड’ के साथ मिलकर ‘आई हेट माई टीचर’ नाम की एक शॉर्ट फिल्म बनाई है। इस फिल्म में सिंधु ने बचपन से लेकर चैंपियन बनने तक के सफर में गोपीचंद की भूमिका को बहुत ही मार्मिक ढंग से चित्रित किया है। आपको बता दें कि सिंधु बचपन से ही गोपीचंद से बैडमिंटन के गुर सीख रहीं हैं।

महज 1 मिनट लम्बे इस फिल्म की शुरुआत में सिंधु कहती हैं कि मैं अपने टीचर (कोच) से नफरत करती हूं क्योंकि उन्होंने मेरे चोटों, मेरे दर्द और मेरे नींद की कभी परवाह नहीं की। वह हमेशा मुझ पर चिल्लाते हैं और मुझे कभी चैन से सांस नहीं लेने देते। पुश-अप लगा रही सिंधु पर वह हमेशा चिल्लाते हैं कि ‘जो तुम कर रही हो ये काफी नहीं है’। मैं इसलिए उनसे इसलिए नफरत करती हूं क्योंकि उन्होंने कभी गिव अप नहीं किया और ना ही मुझे कभी करने दिया। सबसे ज्यादा मैं उन्हें इसलिए नापसंद करती हूं क्योंकि वो मुझ पर इतना विश्वास करते हैं जितना मुझे खुद पर नहीं है। थैक्य यू कोच!

देखें वीडियो –

इस फिल्म के बारे में बात करते हुए सिंधु ने कहा, कोच गोपीचंद ने मेरे लिए जी-तोड़ मेहनत की है। मेरे लिए उनकी आंखों में बड़े सपने थे, वह मेरा विश्वास हैं। मैं कोच की ओर से मेरे कैरियर के लिए दिए गए योगदान की दिल से आभारी हूं और शिक्षक दिवस के अवसर पर वह अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने कोच को समर्पित करती हैं। ‘गेटोरेड’ के साथ इस फिल्म पर काम करना मेरे लिए घर जैसा अनुभव था। इस फिल्म के निर्माण के पीछे का विचार प्रशिक्षकों, शिक्षकों, कोचों और उनके शिष्यों के बीच नफरत और प्रेम के रिश्ते को दर्शाना है।

आपको बता दें कि हाल ही में हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली पीवी सिंधु से लेकर साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और परुपल्ली कश्यप की सफलता के पीछे कोच पुलेला गोपीचंद की कठोर तपस्या का भी हाथ है। अपनी एकेडमी और कोचिंग के माध्यम से गोपीचंद ने भारत में बैडमिंटन को घर-घर तक पहुंचाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here