T20 World Cup : Bangladesh ने Oman को 26 रनों से हराकर सुपर 12 की उम्मीदों को कायम रखा

0
348
Bangladesh
Bangladesh

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Bangladesh ने Oman को 26 रनों से हराया। बांग्लादेश ने इस जीत के साथ सुपर 12 में क्वालीफाई करने की उम्मीद को भी जिंदा रखा है। बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने 64 रनों की शानदार पारी खेली। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए। जवाब में ओमान की टीम 127 रन ही बना सकी। शाकिब अल हसन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही। पॉवरप्ले के दौरान ही बांग्लादेश ने दो विकेट गंवा दिए। उसके बाद मोहम्मद नईम ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। 101 के स्कोर पर शाकिब आउट हो गए। शाकिब अल हसन ने 42 रनों की पारी खेली। शाकिब के आउट होने के बाद कुछ अंतराल पर विकेट गिरता ही चला गया। इन सभी के बीच मोहम्मद नईम ने 64 रनों की शानदार पारी खेली। अंत मे महमदुल्लाह ने 17 रनों की तेज पारी खेली। बांग्लादेश ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए। ओमान की तरफ से फ़य्याज़ बट्ट और बिलाल खान ने तीन-तीन, कलीमुल्लाह ने दो और ज़ीशान मक़सूद ने एक विकेट लिया।

T20 World Cup : Srilanka ने Namibia को 7 विकेट से हराया, मात्र 96 रनों पर ढेर हुई नामीबिया

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की शुरूआत उतनी अच्छी नहीं हुई। 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा। उसके बाद 47 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। पॉवरप्ले के दौरान ही ओमान ने दो विकेट गंवा दिए। कश्यप प्रजापति ने 21 रन बनाए। प्रजाति के आउट होने बाद ओमान की टीम संभल नही पाई। प्रजापति के आउट होने के बाद जतिंदर का साथ देने ज़ीशान मकसूद आए लेकिन वो भी ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके और 16 रन बनाकर चलते बने। जतिंदर भी 40 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कोई और बल्लेबाज रन बनाने में कामयाब नही हो सके। अंत मे नदीम ने 14 रनों की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नही दिला सकी। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी करते हुए मुस्तफिजुर ने 4, शाकिब ने 3, सैफ़ुद्दीन ने 1 और हसन ने 1 विकेट लेकर अपने टीम को जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup के लिए Pakistan Team ने जर्सी में किया बदलाव, मेजबान देश का नाम टी-शर्ट पर लिखा

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

T20 World Cup के वॉर्म अप मैच के बाद Wasim Jaffer ने Michael Vaughan का उड़ाया मजाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here