पहले टेस्ट में Sri Lanka के खिलाफ West Indies हार के करीब, श्रीलंका बड़े अंतर से कर सकती है जीत दर्ज

0
330
SRI LANKA
SRI LANKA

Sri Lanka में खेले जा रहे Sri Lanka और West Indies के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका पहली पारी में 386 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी लड़खड़ा गई। चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम 230 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका को 156 रनों की बढ़त मिली। चौथे दिन का खेल भी लाईट के वजह से प्रभावित रहा। चौथे दिन श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर पारी घोषित कर दिया। वेस्टइंडी़ज को जीत के लिए 348 रनों का लक्ष्य मिला। इसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पारी फिर एक बार लड़खड़ा गई और दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 52 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए। श्रीलंका को जीत के लिए मात्र 4 विकेट की जरूरत है।

दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई वेस्टइंडीज की टीम

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए श्रीलंका ने पथुम निसंका (3) का विकेट गंवा दिया। उनके बाद ओशाडा फर्नान्डो भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज ने एक शतकीय सझेदारी की। करुणारत्ने 83 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में वह अपना दूसरा शतक जड़ने से चूक गए। मैथ्यूज 69 रन बनाकर नाबाद रहे और श्रीलंका ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 191 रन बनाकर घोषित की। वेस्टइंडीज के लिए कॉर्नवॉल और वॉरीकैन ने 2-2 विकेट हासिल किये।

Team India के तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar के घर आई नन्ही परी, नुपूर नागर ने बेटी को दिया जन्म

जवाब में 348 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। क्रैग ब्रैथवेट बिना खाता खोले आउट हुए। जर्मेन ब्लैकवुड 9 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद वेस्टइंडीज की टीम संभल नहीं पाई और लड़खड़ा गई। एनक्रुमाह बॉनर ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 18 रन बनाए लेकिन टीम ने 52 रन पर 6 विकेट गंवा दिए। यहाँ खराब लाईट की वजह से खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद खेल फिर से शुरू नहीं हुआ और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। जोशुआडा सिल्वा भी 15 रन बनाकर क्रीज पर थे। रमेश मेंडिस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये।

यह भी पढ़ें : INDvNZ: India ने New Zealand को 73 रनों से हराया, जीत की हैट्रिक लगाकर टी20 सीरीज अपने नाम की

INDvNZ: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, टी20I में 150 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 पर Tamil Nadu का कब्जा, रोमांचक मुकाबले में Karnataka को हराया

IND vs NZ: Shreyas Iyer को मिला मौका, New Zealand के खिलाफ कानपुर टेस्ट में करेंगे डेब्यू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here