Shakib Al Hasan ने टी20 क्रिकेट में बनाया विश्व रिकॉर्ड, इस मामले में लसिथ मंलिगा को भी पीछे छोड़ा

0
258
shakib al hasan
shakib al hasan

Bangladesh के Shakib Al Hasan ने टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड बनाया। शाकिब अल हसन टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। शाकिब अल हसन ने लसिथ मंलिगा को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया। शाकिब अल हसन के 89 मैचों में कुल 108 विकेट हो गए है। जबकि लसिथ मंलिगा का टी20 क्रिकेट में 107 विकेट था।

T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन के साथ 100 विकेट लेने वाले वह पहले क्रिकेटर भी बन गए है। टी20 क्रिकेट की ऑल राउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन का दूसरा स्थान है, वहीँ वनडे क्रिकेट में वह पहले स्थान पर काबिज हैं। इसके अलावा वह बांग्लादेश के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। इस मामले में उन्होंने मशरफे मोर्तजा को पीछे छोड़ दिया था।

टी20 क्रिकेट के ओवरऑल चार्ट को देखा जाए तो इसमें शाकिब सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में छठे स्थान पर है। उनके नाम 388 विकेट हैं। टी20 क्रिकेट में 5000 रन और 300 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में वह चौथे खिलाड़ी हैं। उनसे आगे वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल का नाम आता है।

Scotland ने बांग्लादेश को 6 रनों से हराया

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup के लिए Pakistan Team ने जर्सी में किया बदलाव, मेजबान देश का नाम टी-शर्ट पर लिखा

BCCI ने Indian Team के हेड कोच के लिए मांगे आवेदन, BCCI ने कुल 5 पदों के लिए जारी की आवेदन

T20 World Cup : Jatinder Singh और Aqib Ilyas ने की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी, Oman ने Papua New Guinea को बुरी तरह हराया

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here