Saurabh Kumar को मिली India की टेस्ट टीम में जगह, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

0
344
Saurabh Kumar

BCCI ने Sri Lanka के खिलाफ Team India की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा को अब तीनों फॉर्मेंट में भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया है। टेस्ट टीम में उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर Saurabh Kumar को शामिल किया गया है। सौरभ को इससे पहले भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए स्टैंडबाय में रखा गया था।

Saurabh Kumar में मिली टेस्ट टीम में जगह

उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी सौरभ कुमार ने फर्स्ट क्लास में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसका ईनाम उन्हें मिला है। सौरभ कुमार उत्तर प्रदेश के बागपत के रहने वाले हैं। इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में खूब धमाल मचाया है। सौरभ पहले सर्विसेज से खेलना शुरू किया था। उस साल उन्होंने 13 विकेट चटकाए थे। इसके बाद वो अपने राज्य उत्तर प्रदेश से खेलने लगे।

सौरभ ने यूपी के लिए 2014 में डेब्यू किया था। प्रथम श्रेणी में सौरभ कुमार ने 46 मैचों में 196 विकेट और 1572 रन बनाए है। लिस्ट ए क्रिकेट के 25 मैचों में 37 विकेट हासिल किए हैं। टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने 21 विकेट चटकाए हैं।

BCCI ने भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा की

ind vs sl

सीमित ओवरों के कप्तान रोहित को टेस्ट टीम की कमान मिलना तय था, लेकिन राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने इसकी आधिकारिक घोषणा करके स्पष्ट कर दिया कि पहले की तरह तीनों प्रारूपों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी के हाथों में रहेगी, जिनके रहते हुए भविष्य का कप्तान तैयार करने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।   

श्रीलंका सीरीज के लिए टेस्ट टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पंचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार।

संबंधित खबरें

Ranji Trophy में बिहार के Sakibul Gani ने बनाया रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

Sakibul Gani ने Ranji Trophy में तिहरा शतक जड़कर बनाया नया कीर्तिमान, बड़े भाई के सपनों को किया साकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here