South Africa दौरे से पहले Team India को लग सकता है बड़ा झटका, टेस्ट टीम के उपकप्तान हुए चोटिल

0
373
Rohit Sharma
Rohit Sharma

South Africa दौरे से पहले Team India को बड़ा और करारा झटका लगा है। भारतीय टीम को 16 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होना है। रवाना होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लग गया है। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा मुंबई में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए। रोहित को थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट की गेंद जाकर सीधे हाथ में लगी। उसके बाद वोे दर्द से कराहते दिखे। अब यह चोट कितनी गहरी है या नहीं। इसके अपडेट का इंतजार है।

चोट के बाद बैचेन नजर आए रोहित

हिंदुस्तान टाइम्स के रिपोर्ट के अनुसार नेट्स में पहले अजिंक्य रहाणे ने 45 मिनट बल्लेबाजी की। उसके बाद रोहित नेट्स करने गए। नेट्स के दौरान एक गेंद उनके ग्लव्स पर लग गई। जिसके बाद वो दर्द से बैचेन दिखे और कुछ देर तक नर्वस दिखाई दिए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम के बाद रोहित, बुमराह, ऋषभ पंत, के एल राहुल और मोहम्मद शमी की वापसी हो रही है। ये सभी खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है।

Rohit Sharma ने Virat Kohli की जमकर तारीफ की, राहुल द्रविड़ के बारे में भी कही बड़ी बात

2 हफ्ते बाद खेला जाना है पहला टेस्ट

साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को पहला टेस्ट 26 दिसंबर को खेलना है। यानी उनके पास अभी दो हफ्ते का समय है। अगर वो पहले टेस्ट में पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी हाल ही में हुए टेस्ट सीरीज में मयंक कमाल के फॉर्म में थे। उन्होंने मुंबई टेस्ट में शानदार शतक जड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट, 26-30 दिसंबर, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट, 03-07 जनवरी, वांडरर्स, जोहांसबर्ग

तीसरा टेस्ट, 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

वनडे सीरीज

इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज भी खेलनी है। सीरीज का पहला वनडे 19 जनवरी को, दूसरा वनडे 21 जनवरी को और आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाना है। पहले दो वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी वनडे मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है।

BCCI ने शेयर किया Rohit Sharma का वीडियो, कप्तान ने बताया अपना विजन, देखें VIDEO

Ashes 2021: पहली बार एशेज सीरीज में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट, जानें क्यों Pink Ball से ही खेला जाता है Day-Night मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here