Republic Day के मौके पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने क्रिकेटर जोंटी रोड्स और क्रिस गेल को लिखा पत्र, जानें किस बात का किया जिक्र

0
242

India के 73वें Republic Day के मौके पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने क्रिकेटर जोंटी रोड्स और क्रिस गेल को पत्र लिखकर भारत से उनके घनिष्ठ संबधों की तारीफ की है। दोनों खिलाड़ी साल में तीन से चार महीने भारत में ही रहते है। दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स मुंबई इंडियंस के पूर्व फील्डिंग कोच हैं। वहीं वेस्टइंडीड के क्रिस गेल आईपीएल के कारण भारत में काफी लोकप्रिय हैं।

Republic Day के मौके पर मोदी ने लिखा पत्र

प्रधानमंत्री मोदी ने रोड्स को पत्र लिखा और कहा कि मैं आपको हमारे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने लिखा कि इतने सालों में भारत और इसकी संस्कृति से आपका गहरा रिश्ता हो गया है। यह साबित हो गया जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान देश के नाम पर रखा। आप हमारे देशों के बीच मजबूत संबंधों के विशेष दूत हैं। रोड्स ने यह पत्र सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें आगे लिखा कि भारत ऐतिहासिक सामाजिक आर्थिक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। मुझे यकीन है कि इससे जीवन का सशक्तिकरण होगा और वैश्विक कोष में योगदान दे सकेंगे।

Republic Day
Republic Day

इस पत्र के बाद रोड्स ने ट्वीट करते हुए कहा कि आपके इन शब्दों के लिए धन्यवाद नरेंद्र मोदी जी। हर बार भारत आकर मैं एक इंसान के रूप में काफी परिपक्व होता गया हूं। मेरा पूरा परिवार भारत के साथ गणतंत्र दिवस मना रहा है। भारत के लोगों के अधिकारों की रक्षा करने वाले संविधान के महत्व का सम्मान। जय हिंद।

सुबह गेल ने ट्वीट किया कि मैं भारत को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई देता हूं। सुबह उठा तो प्रधानमंत्री मोदी का निजी संदेश मिला जिसमें उनके और भारत के लोगों के साथ मेरे करीबी व्यक्तिगत संबंधों का जिक्र था। यूनिवर्सल बॉस की ओर से बधाई और प्यार। गेल, डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स जैसे क्रिकेटरों के चाहने वालों की भारत में कमी नहीं है। आईपीएल की वजह से दुनिया भर के स्टार क्रिकेटर काफी समय भारत में बिताते हैं जिससे उन्हें भारत के करीब आने का मौका मिला है।

संबंधित खबरें:

Yuvraj Singh बने पिता, हेजल कीच ने दिया बेटे को जन्म

Rohit Sharma वापसी के लिए हैं तैयार, ट्रेनिंग में जमकर बहाया पसीना और वजन किया कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here