India और Sri Lanka के बीच पहले टेस्ट में Ravichandran Ashwin तोड़ सकते हैं कपिल देव का रिकॉर्ड

0
291
ashwin
ashwin

India और Sri Lanka के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से होगी। मोहाली में यह मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच की तैयारी जुटी हुई है। Ravichandran Ashwin नेट्स पर अभ्यास करते दिख रहे हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वह मोहाली टेस्ट में प्लेइंग का हिस्सा रहेंगे। अश्विन के फिटनेस को लेकर जसप्रीत बुमराह भी कह चुके हैं कि वह एकदम फिट हैं। मोहाली टेस्ट में अगर अश्विन पांच विकेट ले लेते हैं तो वह कपिल देव का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। इस टेस्ट में विराट अपना 100वां मैच खेलेंगे।

Ravichandran Ashwin पीछे छोड़ सकते हैं कपिल देव को

Ravichandran Ashwin
ashwin

अश्विन मोहाली टेस्ट में पांच विकेट ले लेते हैं तो वह कपिल देव को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। आर अश्विन ने अभी तक कुल 430 टेस्ट विकेट ले चुके हैं। भारत की ओर से कपिल देव ने 434 विकेट लिए हैं। वहीं अनिल कुंबले भारत की ओर से 619 विकेट ले चुके हैं। भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में अश्विन के बाद चौथे नंबर पर हरभजन सिंह हैं। हरभजन ने भारत के लिए 417 विकेट लिए हैं।

वहीं पांचवें नंबर पर 311-311 विकेट के साथ ईशांत शर्मा और जहीर खान हैं। अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। मुरलीधरन ने 800 टेस्ट विकेट लिए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न 708 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर हैं। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के तैज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं, जिन्होंने 640 विकेट लिए हैं और 619 टेस्ट विकेट के साथ अनिल कुंबले इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।

संबंधित खबरें

ICC Test Player of the Year 2021 के लिए Ravichandran Ashwin हुए नॉमिनेट, जो रूट और काइल जैमिसन भी इस लिस्ट में शामिल

Virat Kohli के 100वें टेस्ट में स्टेडियम में सुनाई देगा दर्शकों का शोर, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने दी 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here