Pro Kabaddi League 2022: प्रो-कबड्डी लीग का 9वां सीजन, यूपी योद्धा ने जीत के साथ की वापसी, जयपुर पैंथर्स पर पड़े भारी

0
181
Pro Kabaddi League 2022
Pro Kabaddi League 2022

Pro Kabaddi League 2022: कबड्डी के बड़े टूर्नामेंट प्रो-कबड्डी लीग का आगाज शुक्रवार (7 अक्तूबर) से बेंगलुरु में हो गया है। पहले दिन 3 मुकाबले खेले गए जिसमें दबंग दिल्ली (Dabang Delhi), बेंगलुर बुल्स और यूपी योद्धा ने मौजूदा सीजन की शुरुआत ही जीत से कर ली है। यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग 2022 के तीसरे मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को 34-32 से हराया। मैच शुरू से अंत तक रोमांचक रहा। दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, मैच के अंत में यूपी योद्धा का प्रदर्शन भारी रहा।

मैच के शुरुआत में दोनों टीमें बराबरी पर रहीं। हालांकि 10 मिनट बाद जयपुर ने पैंथर्स और ऑल आउट यूपी योद्धाओं के दमदार प्रदर्शन से 5 अंकों की बढ़त बना ली। पहले हाफ की समाप्ति तक जयपुर 15-12 से आगे चल रहा था। प्रो कबड्डी के पिछले सीजन में धूम मचाने वाले रेडॉन प्रदीप नरवाल बीते दिन पहले मैच में फ्लॉप रहे हैं। वह इस मैच में एक भी अंक नहीं बना सके। जयपुर के लिए सुरेंद्र गिल ने 4 जबकि अर्जुन देशवाल ने भी 4 रन बनाए।

Pro Kabaddi League 2022: दोनों टीमों में देखी गई कड़ी टक्कर

दूसरे हाफ में 3 मिनट का खेल हुआ। यूपी योद्धा ने जयपुर को ऑल आउट करके मैच में 18-16 की बढ़त ले ली। दूसरे हाफ के 9वें मिनट में अजीत कुमार ने करो या मरो के रेड में प्रवेश किया और 3 अंक बनाकर 21-20 से बराबरी कर ली। अजित के रेड के बाद भी जयपुर 1 अंक पीछे था। इसके बाद भवानी राजपूत ने सुपर रेड भी की। यूपी 4 मिनट में ऑल आउट हो गई और जयपुर सिर्फ एक अंक से पिछड़ गया। इसके बाद यूपी ने 2 अंक से बढ़त बनाकर मैच जीत लिया।

राहुल चौधरी का फ्लॉप शो

पहले हाफ में एक भी अंक नहीं बना सके प्रदीप नरवाल ने दूसरे हाफ में 7 अंक बटोरे। यूपी के लिए सुरेंद्र गिल ने सबसे ज्यादा 8 रेड पॉइंट लिए। जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल ने भी 8 रेड अंक हासिल किए। राहुल चौधरी मैच में सिर्फ 1 अंक ही हासिल कर पाए।

Pro Kabaddi League 2022
Pro Kabaddi League 2022

प्रो-कबड्डी लीग का 9वां सीजन

प्रो-कबड्डी लीग का यह नौवां सीजन है। इस बार 12 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। ये टीमें जयपुर पिंक पैंथर्स, पटना पायरट्स, पुणेरी पलटन, गुजरात जायंट्स, हरियाना स्टीलर्स, बंगाल वारियर्स, तमिल थलाइवाज, तेलगु टाइटंस, यू मुंबा, बेंगलुरु बुल्स, दबंग दिल्ली और यूपी योद्धा हैं। पहले राउंड में कुल 66 मैच खेले जाएंगे। ग्रुप राउंड तक एक दिन में दो या तीन मैच खेले जाएंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here