वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करने को टीम इंडिया तैयार, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए खिलाड़ी

दरअसल, हाल ही में इंडियन टीम ने साउथ अफ्रीका को अपने ही घर में तीन मैटों की टी-20 सीरीज में मात दी है। तीसरा मैच इंदौर में खेला गया था, जिसमें इंडियन टीम हार गई थी।

0
315
वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करने को टीम इंडिया तैयार, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए खिलाड़ी
वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करने को टीम इंडिया तैयार, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए खिलाड़ी

T-20 World Cup 2022: टीम इंडिया का मिशन वर्ल्ड कप आज से शुरू हो गया है। इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुकी है। इस बार ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए खिलाड़ियों ने सीधे पर्थ के लिए उड़ान भरी है। इंडियन टीम को वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 के ग्रुप में रखा गया है। इस ग्रुप में टीम इंडिया के अलावा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमें बी शामिल हैं।

T-20 World Cup 2022: कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप को लेकर क्या कहा

वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करने को टीम इंडिया तैयार, ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए खिलाड़ी
Team India

दरअसल, हाल ही में इंडियन टीम ने साउथ अफ्रीका को अपने ही घर में तीन मैटों की टी-20 सीरीज में मात दी है। तीसरा मैच इंदौर में खेला गया था, जिसमें इंडियन टीम हार गई थी। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप को लेकर अपडेट दिया था। उन्होंने कहा कि टीम के कुछ लोग ऑस्ट्रेलिया नहीं गए हैं। यही वजह है कि हम जल्दी वहां जाना चाहते हैं। पर्थ की उछालभरी पिचों पर कुछ मैच खेलेंगे, तो परिस्थिति को बेहतर समझ पाएंगे। टीम में शामिल खिलाड़ियों में से 7-8 पहले ही रवाना हो चुके हैं।

T-20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से पहले 4 वॉर्म-अप मैच खेलेगी टीम

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में पहला मैच दीवाली से ठीक एक दिन पहले यानी 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। यह मैच पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेला जाएगा। सबसे पहले पर्थ में पहुंची टीम इंडिया का यहां 13 तारीख तक कैम्प लगेगा। इस दौरान 2 वॉर्म-अप मैच भी खेले जाएंगे।

इन दोनों वॉर्म-अप मैचों की व्यवस्था BCCI ने खुद की है जो वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाएंगे। यह दोनों मैच 10 और 12 अक्टूबर को होंगे। इसके बाद भारतीय टीम को ब्रिस्बेन में दो आईसीसी के वॉर्म-अप मैच भी खेलना है। यह दोनों मैच आईसीसी के वॉर्म-अप मैच 17 और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाएंगे।

T-20 World Cup 2022: ऑफिशियल शेड्यूल

  • IND vs PAK, 23 अक्टूबर, दोपहर 1:30 बजे मेलबर्न में।
  • भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, 27 अक्टूबर, दोपहर 12:30 बजे सिडनी में।
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 30 अक्टूबर, शाम 4:30 बजे पर्थ में।
  • भारत बनाम बांग्लादेश, 2 नवंबर, दोपहर 1:30 बजे एडिलेड में।
  • भारत बनाम ग्रुप बी विनर, 6 नवंबर, दोपहर 1:30 बजे मेलबर्न में।

T-20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

download 13 1
Team India

कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

संंबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here